बारिश से मौसम में हुआ बड़ा परिवर्तन

बुधवार को बारिश से मौसम से यकायक बड़ा परिवर्तन हुआ। दिन में धूप न

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 May 2021 04:21 AM (IST) Updated:Thu, 20 May 2021 04:21 AM (IST)
बारिश से मौसम में हुआ बड़ा परिवर्तन
बारिश से मौसम में हुआ बड़ा परिवर्तन

संवाद सहयोगी, कासगंज : बुधवार को बारिश से मौसम से यकायक बड़ा परिवर्तन हुआ। दिन में धूप न निकलने और ठंडी हवाएं चलने से ठंडक महसूस होने लगी। एसी, कूलर बंद हो गए। तापमान अधिक 25 न्यूनतम 22 डिग्री सेल्सियस रहा।

मंगलवार को भी सुबह से ही मौसम गुलाबी था। दिन भर कई बार रुक-रुक बूंदाबांदी हुई। रात लगभग ढाई बजे आसमान मे बादल छाए और गरज के साथ बूंदाबांदी हुई और फिर तेज बारिश होने लगी। रात भर रुक-रुक कर बूंदाबांदी होती रही। बुधवार को सुबह से आसमान पर बादल थे। सूर्य देव बादलों की कोख में छिपे थे। साढ़े सात बजे बारिश हुई और रुक-रुक कर लगभग दो बजे तक होती रही। बारिश से मौसम में बड़ा परिवर्तन दिखा। मई में भी ठंडी हवाओं से ठंडक का एहसास होने लगा। लोगों ने घरों में कूलर और एसी बंद कर दिए। दिन भर बादल छाए रहे, और बारिश की आशंका बनी रही।

-------------------

यह बारिश सामान्य रूप से तो फसल के लिए लाभदायक है। फसल को कोई नुकसान नहीं हैं। यदि ज्यादा बारिश हो जाए तो सब्जी के खेतों में पानी भर जाने से सब्जी को नुकसान हो सकता है। - राज कुमार सिंह, कृषि विशेषज्ञ कांग्रेस गांव-गांव कराएगी सैनिटाइजेशन

कासगंज : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रत्येक जिले के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को गांव-गांव जाकर सैनिटाइजेशन कराने एवं दवा की किट वितरित करने के निर्देश दिए हैं। यह जानकारी कांग्रेस के प्रदेश सचिव मुनेंद्र पाल सिंह लोधी ने दी। उन्होंने बताया कि कोरोना पीड़ितों को चिकित्सकों के पर्चों के आधार पर दवा की किट उपलब्ध कराई जाएंगी। इसके लिए प्रत्येक ब्लाक पर हेल्प लाइन गठित होगी। जिसके प्रभारी ब्लाक अध्यक्ष होंगे। ब्लाक अध्यक्ष अपनी-अपनी न्याय पंचायत कमेटी को कार्य में जुटा दें। मृतकों की सूची बनाकर भी भेजें।

-------------------

गृहक्लेश से तंग युवक ने किया विषाक्त का सेवन

कासगंज : मारहरा थाना क्षेत्र के ग्राम नगला मानसिंह निवासी अशोक कुमार के 21 वर्षीय पुत्र नरेंद्र ने गृहक्लेश से तंग होकर विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया। उसकी हालत अचानक बिगड़ गई। स्वजन उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए जहां चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद उसकी हालत गंभीर देखते हुए अलीगढ़ रेफर कर दिया है।

----------------------

रास्ते को लेकर विवाद में मारपीट, घायल

कासगंज : थाना ढोलना क्षेत्र के ग्राम सतपुरा माफी निवासी दो पक्षों में रास्ता एवं नाली निकासी को लेकर विवाद हो गया। लाठियां चलीं दोनों पक्षों से कैलाश एवं सूरजपाल घायल हो गए । सीएचसी पर इनका उपचार किया गया है। दोनों पक्षों की ओर से थाने में तहरीर दी गई है। इंस्पेक्टर विनोद कुमार मिश्रा का कहना है कि आपसी झगड़े का मामला है। तहरीर प्राप्त हो गई है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

----------------------

छत से गिरकर महिला की मौत

कासगंज : शहर के मुहल्ला जय-जय राम वबाल्मीकि बस्ती निवासी मनोज कुमार की 47 वर्षीय पत्नी रानी बुधवार की सुबह छत से गिर गई। उसके नाक एवं मुंह से रक्त बहना शुरू हो गया। स्वजन उसे अशोक नगर स्थित सीएचसी ले गए। जहां चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद रानी को मृत घोषित कर दिया। स्वजन स्वास्थ्य केंद्र से शव को लेकर चले गए ।

chat bot
आपका साथी