किसी के हाथ तोप लगी तो किसी ने उठाई डोली

किसी के हाथ लगी तोप तो किसी ने उठाई डोली । त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 05:16 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 05:16 AM (IST)
किसी के हाथ तोप लगी तो किसी ने उठाई डोली
किसी के हाथ तोप लगी तो किसी ने उठाई डोली

संवाद सहयोगी, कासगंज : किसी के हाथ लगी तोप तो किसी ने उठाई डोली । त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की प्रक्रिया में चुनाव चिन्ह आंवटन रविवार को ब्लाक स्तरों पर जारी रहा। जिला पंचायत सदस्य पद, ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं ग्राम सभा सदस्य पद के लिए चुनाव चिन्हों का आवंटन हुआ।

सभी पदों को लेकर अलग-अलग तरह के चिन्ह आवंटित किए गए हैं। किसी के हाथ तोप लगी है तो किसी ने डोली उठाई है। फलों में आम, अनार, सितारा, स्कूटर, छाता, खजूर, छड़ी, झोपड़ी, रिक्शा, डमरू, ब्लैक बोर्ड, कन्नी, कैरमबोर्ड, वायुयान, बिजली का बल्ब जैसे चिन्ह दिए गए हैं। केंद्रों तक पहुंचने में करनी पड़ी मशक्कत

नाम वापसी एवं चिन्ह आवंटन वाले दिन रविवार को लाकडाउन रहा। ऐसे में दावेदार एवं उनके समर्थकों को ब्लाक तक पहुंचने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। घर से निकलने के बाद समर्थकों को पुलिस ने जगह-जगह रोका। उनके नामांकन संबंधी दस्तावेजों का अवलोकन किया। इसके बाद उन्हें गंतव्य की ओर जाने दिया। सोरों गेट पुलिस चौकी पर एएसपी आदित्य प्रकाश वर्मा, सीओ आरके तिवारी ने यहां से गुजरने वाले प्रत्येक व्यक्ति से लाकडाउन के दौरान घर से बाहर निकलने का कारण पूछा। पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद ही संबंधित व्यक्ति को आगे जाने दिया गया। जो लोग सटीक कारण नहीं बता पाएं उन्हें हिदायत देकर वापस कर दिया गया।

--------------------

बार्डर पर शराब की दुकानें रहेगी बंद

पड़ोसी जिला एटा में सोमवार को मतदान प्रक्रिया होगी। इसके लिए जिले की सीमावर्ती शराब की दुकानें बंद रहेगी। निर्वाचन आयोग के मुताबिक आठ किलोमीटर तक की सीमा में मौजूद दुकानें बंद रखने का आदेश संबंधित जिला प्रशासन को दिया गया है।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की प्रक्रिया लाकडाउन पर भारी रही। ब्लाकों में भीड़ ने कोरोना के नियमों की धज्जियां उड़ायीं। नाम वापसी एवं चिन्ह आवंटन के दिन रविवार को दावेदार एवं उनके समर्थकों की भीड़ रही।

----------------

chat bot
आपका साथी