युवाओं, दिव्यांगजों एवं महिलाओं के नाम मतदाता सूची में करें सम्मलित

कासगंज संवाद सहयोगी शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में विधानसभा निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के दौरान डीएम ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 05:58 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 05:58 AM (IST)
युवाओं, दिव्यांगजों एवं महिलाओं के नाम मतदाता सूची में करें सम्मलित
युवाओं, दिव्यांगजों एवं महिलाओं के नाम मतदाता सूची में करें सम्मलित

कासगंज, संवाद सहयोगी: शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में विधानसभा निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के दौरान डीएम ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। उन्होंने सभी एसडीएम को युवाओं, दिव्यांगजों एवं महिलाओं के नामा मतदाता सूची में सम्मलित करने के निर्देश दिए।

डीएम सीपी सिंह ने कहा कि सभी स्थानों पर बीएलओ की तैनाती हो गई है। सभी राजनीतिक दल अपने बूथ लेबल एजेंट की तैनाती कर संबंधित एसडीएम को सूची उपलब्ध करा दें। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के तहत विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों का आलेख्य प्रकाशन एक नवंबर को होगा। एक से 30 नवंबर तक दावे और आपत्तियां प्राप्त की जाएंगी। मतदाता सूची में नाम सम्मिलित कराने के लिए फार्म-6, नाम हटवाने फार्म-7 तथा संशोधन कराने फार्म-8 तथा किसी नाम को दूसरे मतदेय स्थल पर स्थानांतरित कराने के लिए फार्म-8 ए भरा जाएगा। सात, 13 एवं 21 तथा 28 नवंबर को विशेष अभियान चलाकर बीएलओ के माध्यम से मतदाताओं के आनलाइन फार्म भरे जाएंगे। डीएम ने कहा कि मतदाता स्वयं भी वोटर हेल्पलाइन एप के द्वारा आनलाइन फार्म भर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आयोग के निर्देशों के क्रम निर्वाचन प्रक्रिया में भाग लेने वाले सभी कर्मी, नेता एवं प्रतिनिधि कोविड-19 की डबल डोज अवश्य ले लें और उसका सर्टीफिकेट प्राप्त कर लें। 26 अक्टूबर को सभी तहसीलों पर बीएलओ और सुपरवाइजरों की ट्रेनिग होगी। अब नए वोटर कार्डों में मतदेय स्थल का नाम व संख्या, वोटर की क्रम संख्या आदि अंकित नहीं होंगी। अब पहचान पत्र डाक द्वारा भेजे जाएंगे। एडीएम एके श्रीवास्तव, सहित सभी एसडीएम एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी