कच्ची शराब के ठिकानों पर ग्रामीणों का धावा

गांव फतेहपुर में जमकर हंगामा फैलाया सैकड़ों लीटर लहन शराब बनाने वाले भागे पुलिस ने की जांच-पड़ताल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Mar 2019 09:49 PM (IST) Updated:Mon, 18 Mar 2019 09:49 PM (IST)
कच्ची शराब के ठिकानों पर ग्रामीणों का धावा
कच्ची शराब के ठिकानों पर ग्रामीणों का धावा

सहावर, संवाद सहयोगी। सोमवार को सहावर थाना क्षेत्र के गांव फतेहपुर में कच्ची शराब बनाने के ठिकानों पर ग्रामीणों ने धावा बोल दिया। शराब की भट्ठियां तोड़ दीं और आरोपितों के घरों में घुसकर सामान निकाल लाए। ग्रामीणों का गुस्सा देख अवैध शराब बनाने वाले भाग गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की।

गांव फतेहपुर में दो परिवार कच्ची शराब बनाने का काम करते हैं। यहां आसपास के गांव के लोग बड़ी संख्या में शराब खरीदने आते हैं। इससे ग्रामीण परेशान थे। सोमवार को ग्रामीण एकजुट हो गए। उन्होंने सुबह दस बजे के करीब शराब बनाने वालों के यहां हमला बोल दिया। यह देख आरोपित परिवार सहित भाग गए। ग्रामीणों ने घरों से लहन निकाल कर फैला दिया। भट्ठियों सहित शराब बनाने वाले अन्य उपकरण तोड़ दिए। करीब एक घंटे तक हंगामा होता रहा। पूर्वाह्न 11 बजे पुलिस पहुंची। इससे पहले ही आरोपित भाग गए। पुलिस ने ग्रामीणों से शराब बनाने वालों के नाम नोट किए और लौट गई। आबकारी विभाग और पुलिस पर सवाल :

जिलेभर में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चल रहा है। ऐसे में सहावर के इस गांव में शराब बन रही थी और ग्रामीण परेशान थे। इसके बाद भी आबकारी विभाग व पुलिस बेखबर रही। ऐसे में दोनों विभागों की कार्रवाई पर सवाल खड़े हो रहे हैं। नहीं आते रिश्तेदार, बदनाम हो रहा था नाम : हंगामा कर रहे ग्रामीणों का कहना था कि शराब बनाने वाले दो परिवारों के कारण गांव बदनाम हो रहा था। आसपास के 15 गांवों के लोग यहां शराब लेने आते थे। ऐसे में गांव का नाम बदनाम हो रहा था। ग्रामीणों का आरोप है पुलिस को जानकारी थी, लेकिन कभी कार्रवाई नहीं की। ऐसे में उन्हें खुद फैसला लेना पड़ा।

chat bot
आपका साथी