पीआरडी जवानों से लेनदेन का वीडियो वायरल

जिला कमांडेंट पीआरडी जांच कर रहे है। वीडियो वायरल होने के बाद डीएम ने सीडीओ को जांच सौंपी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 06:02 AM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 06:02 AM (IST)
पीआरडी जवानों से लेनदेन का वीडियो वायरल
पीआरडी जवानों से लेनदेन का वीडियो वायरल

कासगंज, संवाद सहयोगी। जिले में पीआरडी जवानों से डयूटी कराने के नाम पर घूस लेने का वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होते ही विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। इधर डीएम ने मामले की जांच सीडीओ को सौंप दी है। सीडीओ ने वायरल वीडियो में दिखाए जा रहे सभी पीआरडी जवान को तलब कर लिया है।

वीडियो दो-तीन दिन पुराना है, लेकिन धीमे-धीमे सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो गया। इस वीडियो में कुछ पीआरडी के जवान लेन-देन कर रहे हैं और आपस में बातचीत कर रहे हैं, हालांकि बातचीत बहुत ज्यादा स्पष्ट नहीं हो पा रही है, लेकिन जिसने भी यह वीडियो वायरल किया है उसने यह जरूर स्पष्ट किया है कि डयूटी लगाने के नाम पर अवैध वसूली की जा रही थी। डीएम सीपी सिंह को जब इस मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने मामले की जांच सीडीओ तेजप्रताप मिश्र को सौंपी है। सीडीओ के निर्देश पर पीआरडी के प्रभारी कमांडेंट एवं जिला कृषि अधिकारी सुमित कुमार चौहान ने जांच शुरु की है।

पहले भी लगते रहे हैं आरोप

पीआरडी जवानों की डयूटी लगाने के नाम पर रिश्वत लेने के आरोप पहले भी लगते रहे हैं। लगभग 5 महीने पहले कुछ पीआरडी जवानों ने विभागीय बाबुओं पर आरोप लगाया था कि रुपये न देने के कारण उन्होंने ड्यूटी नहीं लगाई है, हालांकि उस समय लाकडाउन के कारण मामला ठंडे बस्ते में चला गया। विभाग उस समय भी दावा कर रहा था कि डयूटी के नाम पर कोई लेन-देन नहीं किया जाता है।

मामले की जांच जिला कृषि अधिकारी को सौंप दी गई है। वह इस समय प्रभारी कमांडेंट पीआरडी हैं, उन्हें निर्देशित किया गया है कि वे जल्द ही जांच पूरी कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। मामले में जो भी सच्चाई होगी उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

तेज प्रताप मिश्र, सीडीओ वीडियो में पीआरडी के जो जवान सामने आए हैं, उनसे बुलाकर पूछताछ की गई तो सामने आया है कि 11 दिसंबर को पीआरडी का स्थापना दिवस है इसलिए ड्रेस के जूतों के लिए पैसे एकत्रित किए जा रहे हैं। अभी जांच जारी है।

सुमित कुमार चौहान, जिला कृषि अधिकारी एवं प्रभारी जिला कमांडेंट पीआरडी

chat bot
आपका साथी