शासन से वेंटीलेटर चलाने को नहीं मिली संजीवनी, लोग परेशान

कासगंज संवाद सहयोगी जिला अस्पताल में 22 वेंटीलेटर धूल फांक रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 06:08 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 06:08 AM (IST)
शासन से वेंटीलेटर चलाने को नहीं मिली संजीवनी, लोग परेशान
शासन से वेंटीलेटर चलाने को नहीं मिली संजीवनी, लोग परेशान

कासगंज, संवाद सहयोगी : जिला अस्पताल में 22 वेंटीलेटर धूल फांक रहे हैं। वहीं, कोरोना से पीड़ित तमाम लोग वेंटीलेटर के अभाव में दम तोड़ रहे हैं, लेकिन अभी तक जिले में वेंटीलेटर शूरू करने के लिए शासन से न तो कोई चिकित्सक मिला और न ही कोई आपरेटर। संकट की इस घड़ी में इन वेंटीलेटर का कोई उपयोग नहीं हो रहा है। जबकि विभाग और जिला प्रशासन चिकित्सकों की मांग शासन से कर चुका है।

जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। दर्जनभर से अधिक लोग वेंटीलेटर के अभाव में दम तोड़ चुके हैं, जबकि जिला अस्पताल में 22 वेंटीलेटर मौजूद हैं, लेकिन उनके संचालन की व्यवस्था नहीं है। इस आपदा में भी विभाग इन वेंटीलेटरों का संचालन शुरू नहीं कर सका है। विभाग न तो फिजिशियन हैं और न ही एनेस्थीसिया का चिकित्सक। यही नहीं वेटीलेटर चलाने के लिए आपरेटर भी नहीं हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार वेंटीलेटर संचालन के लिए शासन को पत्र लिखकर फिजिशियन और एनेस्थीसिया चिकित्सक की मांग की गई है। शासन से पत्र का कोई जवाब नहीं मिला है। शासन की उदासीनता लोगों की जान पर भारी पड़ रही है। जिम्मेदारों की लापरवाही से वेंटीलेटर चालू नहीं हो पा रहे हैं। लोगों की जान जा रही हैं। जनप्रतिनिधियों को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

- जितेंद्र वाष्र्णेय, जिला चेयरमैन व्यापार मंडल इस आपदा में भी लोगों की मदद को जनप्रतिनिधि आगे नहीं आए हैं। उपलब्धता के बावजूद भी वेंटीलेटर का चालू न होना दुर्भाग्यपूर्ण है।

- अखिलेश अग्रवाल, नगर अध्यक्ष व्यापार मंडल हमने पत्र लिखकर शासन से फिजिशियन और एनेस्थीसिया चिकित्सक की मांग की है। डीएम सीपी सिंह द्वारा भी इस संबंध में शासन को पत्र लिखा जा चुका है, लेकिन अभी तक शासन का कोई जवाब नहीं मिला है।

- डा. अनिल कुमार, सीएमओ

chat bot
आपका साथी