भव्यता के साथ मनाई जाएगी महर्षि वाल्मीकि की जयंती

कासगंज संवाद सहयोगी रविवार को कलक्ट्रेट सभागार में महर्षि वाल्मीकि जयंती की तैयारियों को लेकर बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 05:59 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 05:59 AM (IST)
भव्यता के साथ मनाई जाएगी महर्षि वाल्मीकि की जयंती
भव्यता के साथ मनाई जाएगी महर्षि वाल्मीकि की जयंती

कासगंज, संवाद सहयोगी : रविवार को कलक्ट्रेट सभागार में महर्षि वाल्मीकि जयंती की तैयारियों को लेकर बैठक हुई। डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि महर्षि वाल्मीकि जयंती भव्यता के साथ मनाई जाएगी। इसके लिए डीएम ने जिले के रामछितौनी, सैलई, सोरों सहित अन्य सभी मंदिरों को सजाने के निर्देश दिए हैं।

डीएम सीपी सिंह ने कहा कि जिले में बाल्मीकि जयंती भव्यता के साथ मनाई जाए। राम छितौनी, सैलई, सोरों सहित अन्य सभी मंदिरों में 19, 20 अक्टूबर को अच्छी तरीके से सजाया जाए। मंदिरों के आसपास सफाई कराई जाए। बाल्मीकि जयंती पर विभिन्न व्यापारिक संगठनों के माध्यम से अच्छा कार्य करने वाले सफाई कर्मचारियों को पुरस्कृत किया जाए। डीएम ने सभी निकायों के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि विशेष सफाई कराकर बैनर लगवाएं। डीएम ने कहा कि दीपावली पर जनसामान्य द्वारा घरेलू उपयोग की वस्तुओं को क्रय करने तथा त्यौहार को उत्साह पूर्वक मनाए जाने के लिए सभी नगर निकाय दीपावली से एक सप्ताह पूर्व 28 अक्टूबर से आकर्षक मेलों का आयोजन व्यवस्थित ढंग से कराएं। उन्होनें नगर पालिका के ईओ को निर्देश दिए कि आकर्षक मेलों के लिए पटरी विक्रेताओं के लिए उपयुक्त स्थल चिन्हांकन, फूड स्टाल, झूले, मनोरंजनात्मक स्टाल एवं पार्किंग की व्यवस्था की जाए। सीडीओ तेज प्रताप मिश्र, सीएमओ डा. अनिल कुमार, जिला प्रोबेशन अधिकारी ओमप्रकाश यादव सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। मेलों में होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

डीएम सीपी सिंह ने कहा है कि मेलों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों जैसे कि मैजिक शो, नुक्कड़ नाटक, कठपुतली, लोकगायन के कार्यक्रम होंगे। इन दीपावली मेलों में प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभार्थियों की पंजीकरण डेस्क, बैकों, ओडीओपी योजना तथा एमएसएमई योजना के स्टाल भी लगाई जाएंगी। सभी नगर पालिका में मेला आयोजन के लिए डीएम की अध्यक्षता में गठित मेला प्रबंधन समिति द्वारा मेला लगाया जाएगा। इसमें जिला प्रशासन, पुलिस, यातायात, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, विद्युत एवं अन्य विभागों का सहयोग लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी