वैक्सीनेशन के लिए युवाओं ने दिखाया उत्साह, केंद्रों पर लगी लाइन

कासगंज संवाद सहयोगी जिले में शनिवार को वैक्सीनेश को लेकर युवाओं में उत्साह दिखाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 05:19 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 05:19 AM (IST)
वैक्सीनेशन के लिए युवाओं ने दिखाया उत्साह, केंद्रों पर लगी लाइन
वैक्सीनेशन के लिए युवाओं ने दिखाया उत्साह, केंद्रों पर लगी लाइन

कासगंज, संवाद सहयोगी : जिले में शनिवार को वैक्सीनेश को लेकर युवाओं में उत्साह दिखाया। स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचकर 18 प्लस के 1190 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया। जिले में कुल 1873 लोगों के टीकाकरण किया गया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी।

जिले में 18 प्लस युवाओं के लिए अलग से केंद्र बनाकर वैक्सीन लगाई गई। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अंजुश सिंह ने बताया कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया जा रहा है। युवाओं के टीकाकरण के लिए 15 केंद्र बनाए गए थे। केंद्रों पर 1190 युवाओं के टीका लगाया गया। जबकि 45 प्लस में 641 को पहली एवं 42 को दूसरी वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई। उन्होंने बताया कि कुल 1873 लोगों के केंद्रों पर वैक्सीन लगाई गई। उन्होंने वैक्सीन लगवा चुके लोगों से कहा कि टीकाकरण कराने के बाद भी सावधानी बरतें, मास्क, दो गज की दूरी अभी भी जरूरी नियमों का पालन करें। दो मिले कोरोना पाजिटिव

जिले के स्वास्थ्य केंद्रों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना जांच के लिए 1938 सैंपल लिए गए। इनमें से 885 सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए लखनऊ और आगरा की लैब भेज गए हैं। इसके अलावा दो सैंपल ट्रूनोट टेस्ट को लिए गए। 1051 एंटीजन टेस्ट में दो लोग कोरोना पाजिटिव मिले। सीएमओ डा. अनिल कुमार ने बताया कि जिले में यह खुशी की बात है कि कोरोना संक्रमण का ग्राफ प्रतिदिन कम हो रहा है, लेकिन लोग फिर भी कोरोना नियमों का पालन करें। उन्होंने बताया कि दो लोग जो पाजिटिव मिल हैं वह गैर जिला के हैं।

chat bot
आपका साथी