विभाग की वेबसाइट पर नहीं आया जिले का रिजल्ट

कासगंज संवाद सहयोगी माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित इंटरमीडिएट एवं हाईस्कूल बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम शुक्रवार की शाम को घोषित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 05:31 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 05:31 AM (IST)
विभाग की वेबसाइट पर नहीं आया जिले का रिजल्ट
विभाग की वेबसाइट पर नहीं आया जिले का रिजल्ट

कासगंज, संवाद सहयोगी : माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित इंटरमीडिएट एवं हाईस्कूल बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम शुक्रवार की शाम को घोषित किया गया, लेकिन जिले का रिजल्ट विभाग की वेबसाइट पर अपलोड नहीं हो सका। इसके चलते जिले में उत्तीर्ण छात्रों का फीसद नहीं मिल सका। विद्यार्थियों ने मोबाइल और साइबर कैफे पर परिणाम देखने की तमाम कोशिश की, लेकिन असफलता मिली। जिले के अधिकांश विद्यालय भी परिणाम विस्तृत ब्यौरा नहीं जुटा सके।

बहुप्रतिक्षित परीक्षा परिणाम को लेकर विद्यार्थी उत्साहित थे। जबकि विभाग पर परिणाम की कोई जानकारी परिषद से नहीं दी गई थी। दोपहर बाद माध्यमिक शिक्षक परिषद द्वारा इंटरमीडिएट एवं हाईस्कूल का परिणाम घोषित किया गया तो विद्यार्थी परीक्षा परिणाम जाने की उत्सुकता से मोबाइल पर जुट गए। वहीं, साइवर कैफे एवं स्कूलों में भी परीक्षा परिणाम जानने विद्यार्थी पहुंचे। विभाग की वेबसाइट पर बोर्ड परीक्षा का जिले का परिणाम अपलोड न होने से विभाग जिले के परिणाम की कोई जानकारी नहीं दे सका। केवल व्यक्तिगत रोल नंबर से ही परीक्षार्थियों को परिणाम की जानकारी मिल रही थी। वहीं, द्रोपदी देवी जाजू कन्या इंटर कालेज की प्रधानाचार्य सोमवती शर्मा ने बताया कि उनके यहां इंटर में कुमारी गर्विता गौतम 88 फीसद अंक पा कर विद्यालय की टापर रही हैं। वहीं, हाईस्कूल में वर्षा ने 90 फीसद अंक के साथ विद्यालय में टाप किया है। विभाग की स्थानीय वेबसाइट पर हाईस्कूल, इंटर का परीक्षा परिणाम अपलोड नहीं हुआ है। इससे जिले का फीसद एवं सार्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों की जानकारी नहीं मिल सकी है। विद्यार्थियों ने अपने मोबाइल नंबरों से ही परिणाम का हाल जाना है। देर रात तक अपलोड होने की संभावना है।

- एसपी सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक

chat bot
आपका साथी