कोरोना संक्रमण के चलते रेल गाड़ियों को भी यात्रियों का टोटा

कासगंज संवाद सहयोगी कोरोना संक्रमण में लाकडाउन के चलते ट्रेन भी खाली दौड़ रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 05:47 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 05:47 AM (IST)
कोरोना संक्रमण के चलते रेल गाड़ियों को भी यात्रियों का टोटा
कोरोना संक्रमण के चलते रेल गाड़ियों को भी यात्रियों का टोटा

कासगंज, संवाद सहयोगी: कोरोना संक्रमण में लाकडाउन के चलते ट्रेन भी खाली दौड़ रही हैं। सामान्य ट्रेनों का संचालन तो पहले से ही बंद है। स्पेशल ट्रेनों को भी यात्री नहीं मिल रहे। कासगंज से चलने वाली गाड़ियां भी गिने चुने यात्रियों को लेकर ही चल रही हैं। यात्री कम होने से रेल प्रशासन कई स्पेशन गाड़ियों का संचालन स्थगित कर चुका है।

कोरोना काल में ट्रेनों का संचालन तो हो रहा है, लेकिन इन ट्रेनों के लिए यात्रियों का टोटा है। कासगंज से कुल पांच पैसेंजर ट्रेन चलाई जा रही हैं। इनमें से दो कासगंज-मथुरा, दो कासगंज-बरेली और एक कासगंज-फर्रुखाबाद मार्ग पर चल रही हैं। लाकडाउन से पहले इन ट्रेनों के लिए पर्याप्त यात्री मिल रहे थे, लेकिन इन दिनों एक ट्रेन के लिए मात्र 150 से 200 यात्री मिल रहे हैं। यात्रियों की कमी के चलते रेल प्रशासन गाड़ी संख्या 5038 और 5040 को पूर्व में ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर चुका है। शारीरिक दूरी के साथ कर रहे यात्रा

कोरोना संक्रमण के चलते ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्री शारीरिक दूरी के साथ यात्रा कर रहे हैं। रेल गाड़ियों में यात्रियों को मास्क पहनना भी अनिवार्य है। रविवार को कासगंज से बरेली जाने वाली ट्रेन में मात्र 70 यात्री थे। जो शारीरिक दूरी के साथ मास्क पहनकर यात्रा कर रहे थे। यात्रियों की कमी है। एक ट्रेन को मात्र 150 से 200 यात्री मिल रहे हैं। ट्रेनों का संचालन समय पर हो रहा है। कोविड नियमों का पालन कराया जा रहा है। स्टेशन पर बाहर से आने वाले यात्रियों की कोविड जांच भी हो रही है।

- अभिषेक वर्मा, स्टेशन अधीक्षक

chat bot
आपका साथी