तीर्थ आंदोलन को विहिप और गोरक्षा विभाग का मिला समर्थन

सोरों संवाद सूत्र सोरों को तीर्थ नगरी घोषित कराने की मांग को लेकर आंदोलनरत राष्ट्रीय युवा शक्ति को और बल मिला है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 05:59 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 05:59 AM (IST)
तीर्थ आंदोलन को विहिप और गोरक्षा विभाग का मिला समर्थन
तीर्थ आंदोलन को विहिप और गोरक्षा विभाग का मिला समर्थन

सोरों, संवाद सूत्र : सोरों को तीर्थ नगरी घोषित कराने की मांग को लेकर आंदोलनरत राष्ट्रीय युवा शक्ति को और बल मिला है। विश्व हिदू परिषद गोरक्षा विभाग ने आंदोलन को समर्थन दिया है। राष्ट्रीय युवा शक्ति प्रमुख ने मांग पूरी न होने तक आंदोलन जारी रखने का ऐलान किया है।

राष्ट्रीय युवा शक्ति प्रमुख प्रदीप रघुनंदन ने कहा है कि जब तक प्रदेश सरकार धार्मिक नगरी सोरों को तीर्थ स्थल की सूची शामिल नहीं करती है तब तक आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि अब आंदोलन को और बल मिल गया है। गोरक्षा विभाग के मंत्री किशोर शर्मा के आवास पर हुई बैठक में पदाधिकारियों ने एक स्वर में सूकर क्षेत्र सोरों को तीर्थस्थल की सूची में शामिल किए जाने की मांग का समर्थन किया है। गोरक्षा विभाग के मंत्री किशोर शर्मा ने कहा कि यह एक वाजिब लड़ाई है जिससे कामयाब बनाने के लिए सभी संगठनों को साथ मिलकर एक मंच पर आना होगा। अनिल यादव एडवोकेट, गौरव चौहान, अनिल अग्रवाल, कमला प्रसाद शास्त्री, अनिल कुमार, लव कुमार, कृष्णा, लोकेश मिश्रा एडवोकेट, वैभव कुमार, बाली शर्मा, प्रभात कुमार, राजीव यादव, रामभरोसे वर्मा मौजूद रहे। गंगा सभा ने किया क्रमिक अनशन, तीर्थस्थल घोषित करने की मांग

सूकर क्षेत्र संयुक्त विकास मोर्चा के तत्वावधान मे चलाए जा रहे आंदोलन के क्रम में मंगलवार को पांचवे दिन भी क्रमिक धरना दिया गया। धरने में शामिल होकर गंगा सभा के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री से सूकर क्षेत्र को तीर्थ स्थल घोषित किए जाने की मांग की। सहावर गेट स्थित गांधी पार्क पर क्रमिक अनशन पर बैठे गंगा सभा के अध्यक्ष एवं पूर्व पालिकाध्यक्ष कैलाश चंद्र कटारे ने कहा कि प्रदेश सरकार सोरों तीर्थ के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। हम प्रदेश सरकार के साथ-साथ सरकार के समस्त जनप्रतिनिधियों से सोरों को तीर्थ स्थल घोषित कराने की मांग करते हैं और सहयोग की अपील के साथ हम सभी तीर्थ वासी सरकार से विनम्र आग्रह करते हैं सूकर क्षेत्र सोरों को तीर्थ स्थल की सूची में शामिल करते हुए शीघ्र ही तीर्थ स्थल की घोषणा की जाए।

सुधीर कुमार तिवारी, मुकेश मेहरा ने कहा कि यदि सरकार अडियल रवैया नहीं छोड़ती है तो भूख हड़ताल करेंगे। मनोज चौधरी, मुकेश महेरे, दीपक तिवारी, मोहन पद्मावत, हेमंत पंडित, मोहित चौबे, डब्लू चौबे, गंगे हर, राधा कृष्ण, विजय नीरज तिवारी, कृष्ण कोटेदार, राजीव तिवारी, आशुतोष महेरे, शशांक दीक्षित, सीताराम तिवारी, राजीव तिवारी, मनोज चौधरी, कल्लू महाराजा, सुधीर बाबा, अशोक पांडे, शरद पांडे मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी