जिले में नहीं थम रहा बुखार का प्रकोप

जिले में बुखार का प्रकोप थम नहीं रहा है। स्वास्थ्य विभाग के सारे प्रयास

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 03:38 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 03:38 AM (IST)
जिले में नहीं थम रहा बुखार का प्रकोप
जिले में नहीं थम रहा बुखार का प्रकोप

संवाद सहयोगी, कासगंज : जिले में बुखार का प्रकोप थम नहीं रहा है। स्वास्थ्य विभाग के सारे प्रयास विफल साबित हो रहे हैं। डेंगू के तीन रोगी सहित 30 बुखार के मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें बुखार प्रभावित ग्रामों में पहुंचकर रोगियों का परीक्षण कर उपचार कर रही हैं। बुधवार को बुखार से कोई मौत नहीं हुई है। अब तक जिले में डेंगू सहित बुखार से 94 लोगों की मौत हो चुकी है।

28 अगस्त से जिले में बुखार कहर बरपा रहा है। अब तक डेंगू और बुखार से 94 लोगों की मौत हो चुकी है। सैकड़ों लोग बुखार से ग्रसित हैं। इनमे डेंगू के रोगी भी शामिल हैं। शहर से लेकर गांव तक घर-घर चारपाई बिछी हुई हैं। बुखार की रोकथाम को स्वास्थ्य विभाग के सारे प्रयास विफल हो रहे हैं।

बुधवार का दिन राहत भरा रहा है। जिले में बुखार से कोई मौत नहीं हुई है। डेंगू के तीन रोगी सहित बुखार के 30 रोगी मिले हैं। जिला अस्पताल का ड़ेंगू वार्ड बुखार के रोगियों से भरा हुआ है। निजी अस्पताल और क्लीनिकों पर रोगियों की भीड़ लगी है। झोलाछाप के यहां भी रोगियों की कोई कमी नहीं है। शहर के गंगेश्वर कालोनी निवासी राकेश एवं मुहल्ला जय-जय राम निवासी शोएब डेंगू बुखार से पीड़ित थे और उपचार करा रहे थे। दोनों ही मंगलवार देर रात स्वस्थ्य होकर वापस घर लौटे हैं।

------------------------------------

बुखार प्रभावित ग्रामों में लोगों के उपचार को 14 टीम लगाई गई हैं। डेंगू मलेरिया के लक्षण वाले रोगियों की जांच की जा रही है। अभी तक बुखार से कोई मौत नहीं हुई है। जिला अस्पताल में डेंगू बुखार के उपचार की बेहतर व्यवस्था है। - डा. अनिल कुमार, सीएमओ 5194 लोगों ने लगवाया कोरोना का टीका: जिले में बुधवार को स्वास्थ्य केंद्रों पर 5194 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई। कोरोना जांच के लिए 1539 सैंपल लिए गए। एंटीजन टेस्ट में कोई भी पाजिटिव केस नहीं मिला है।

जिले के सात स्वास्थ्य केंद्रों के अलावा वर्कप्लेस पर 18 प्लस के 2740, 45 प्लस के 612 को पहली एवं 1842 को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई। जिले में कुल 5194 लोगों के टीकाकरण किया गया। कोरोना जांच के लिए 1539 सैंपल लिए गए। 308 एंटीजन टेस्ट में कोई भी पाजिटिव नहीं मिला। 1231 सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए लैब भेजे गए हैं। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अंजुस ने बताया कि जिले में वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। कोरोना से बचाव के लिए लोग स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचकर वैक्सीनेशन कराएं। वैक्सीन की दोनों डोज लेना अनिवार्य है।

chat bot
आपका साथी