अनियंत्रित है सिढ़पुरा की यातायात व्यवस्था

कस्बे की यातायात व्यवस्था बेपटरी है। परिणाम यह है कि मुख्य बाजारों ए

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 05:51 AM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 05:51 AM (IST)
अनियंत्रित है सिढ़पुरा की यातायात व्यवस्था
अनियंत्रित है सिढ़पुरा की यातायात व्यवस्था

संवाद सूत्र, सिढ़पुरा : कस्बे की यातायात व्यवस्था बेपटरी है। परिणाम यह है कि मुख्य बाजारों एवं चौराहों पर दिन भर जाम रहता है। कस्बे में यातायात नियंत्रण के लिए कोई योजना नहीं है।

कस्बा के मुख्य बाजार एवं चौराहों पर चहुंओर जाम ही जाम नजर आता है। सुबह बाजार खुलते ही जाम लगना शुरू होता है तो फिर देर शाम तक पल पल जाम के हालात बने रहते हैं। मुख्य बाजारों में जाम लगने का प्रमुख कारण है कस्बे की यातायात व्यवस्था बे-पटरी है। यातायात नियंत्रण के लिए पुलिस का कोई प्लान नहीं है। वाहन चालकों की मनमानी से आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसा नहीं कि दिन भर लगने वाले जाम से व्यापारी परेशान न रहते हों। ग्रामीण क्षेत्रों से पहुंचने वाले खरीदार मुख्य बाजारों के जाम के झाम से बचने के लिए उप बाजारों से ही खरीदारी कर वापस लौट जाते हैं। इसका प्रभाव मुख्य बाजार के व्यापार पर पड़ रहा है। लोग चाहते हैं कि पुलिस यातायात नियंत्रण के लिए योजना लागू करे।

------------------------

अनियंत्रित यातायात व्यवस्था के साथ बाजारों में फैला अतिक्रमण भी जाम का कारण है। यातायात नियंत्रण के लिए व्यवस्था बने और बाजारों से अतिक्रमण हटवाए जाए। - यतेंद्र राजपूत, व्यापारी सिढ़पुरा

------------------

जाम लगने से अव्यवस्थाएं होती हैं। इसके लिए वाहन चालकों की मनमानी तो जिम्मेदार है ही वहीं पुलिस की अनदेखी भी जिम्मेदार है। जाम से निजात के लिए कार्य योजना बननी चाहिए। - मनोज सोलंकी, सिढ़पुरा ककोड़ा मेला की तैयारियां पूर्ण, आज होगा शुभारंभ: जिले में प्रतिवर्ष गंगा किनारे लगने वाले दो दिवसीय ककोड़ा मेला का आज शुभारंभ होगा। जिला पंचायत अध्यक्ष ने बुधवार को मेले का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखीं।

जिला पंचायत द्वारा दशकों से कार्तिक पूर्णिमा पर मेला लगता है। यह मेला पटियाली के कादरगंज घाट पर लगता है। मंगलवार को तहसीलदार राजीव निगम ने मेले का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा था। संबंधितों को लाइट, तंबू, पेयजल आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे। मेले का शुभारंभ गुरुवार को जिला पंचायत अध्यक्ष रतनेश कश्यप एवं डीएम हर्षिता माथुर द्वारा पूजन कर किया जाएगा।

बुधवार की शाम जिला पंचायत अध्यक्ष रतनेश कश्यप एवं जिला पंचायत अपर मुख्य अधिकारी उज्जवल अंबेश ने मेले का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी हैं।

------------------------------

मेले की तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं। मेले में आने वाले स्नानार्थियों के लिए तंबू आदि बनाए गए हैं। सुरक्षा की पूरी व्यवस्था है। अस्थाई स्नान घर बनाए गए हैं। आज जिला पंचायत अध्यक्ष एवं डीएम द्वारा दोपहर एक बजे पूजन कर मेले का शुभारंभ किया जाएगा। - उज्जवल अंबेश, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत

chat bot
आपका साथी