शिक्षक पात्रता परीक्षा स्थगित होने से मायूस हुए परीक्षार्थी

कासगंज संवाद सहयोगी शिक्षक पात्रता परीक्षा स्थगित होने से शहर के परीक्षा केंद्रों पर जिले के अलावा आसपास के जिलों से परीक्षा देने आए परीक्षार्थी मायूस हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 06:01 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 06:01 AM (IST)
शिक्षक पात्रता परीक्षा स्थगित होने से मायूस हुए परीक्षार्थी
शिक्षक पात्रता परीक्षा स्थगित होने से मायूस हुए परीक्षार्थी

कासगंज, संवाद सहयोगी : शिक्षक पात्रता परीक्षा स्थगित होने से शहर के परीक्षा केंद्रों पर जिले के अलावा आसपास के जिलों से परीक्षा देने आए परीक्षार्थी मायूस हो गए। परीक्षार्थियों के चेहरों पर उदासी थी। उन्हें परीक्षा स्थगित होना रास नहीं आया। परीक्षार्थियों की मेहनत और उनके सपने परीक्षा निरस्त होने से धूमिल हो गए। जब इस संबंध में परीक्षार्थियों से बात की गई तो वह इसके लिए व्यवस्था के लिए दोषी मानते हैं। यह बहुत गलत हुआ है। परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत की थी। भविष्य को लेकर तैयारी की गई थी। परीक्षा निरस्त हो जाने से मन बहुत उदास हुआ है। दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

- चारू अग्रवाल, टीईटी परीक्षार्थी कुछ लोगों की लापरवाही और अनदेखी के कारण लाखों परीक्षार्थियों की मेहनत पर पानी फिरा है। यह कहीं न कहीं व्यवस्था की कमी है। परीक्षा निरस्त करना परीक्षार्थियों के साथ खिलवाड़ करना है।

- यशोदा राजपूत, टीईटी परीक्षार्थी वैसे भी बेरोजगारी कम नहीं है। भविष्य का सपना संजोकर परीक्षा देने आए थे। सब कुछ धूमिल हो गया। प्रश्नपत्र लीक करने वालों के विरुद्ध कुछ इस तरह की कार्रवाई हो कि जिससे भविष्य में इस तरह की घटना न हो।

- अंजली माहेश्वरी, टीईटी परीक्षार्थी शासन प्रशासन की लापरवाही से पेपर लीक हुआ। पेपर लीक करने वालों के साथ-साथ जिम्मेदारों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। परीक्षा स्थगित हो जाने से मन बहुत उदास है। भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

- हिमांशु दीक्षित, टीईटी परीक्षार्थी परीक्षा में सफलता के लिए कड़ी मेहनत की थी। अच्छी तैयारी थी। प्रश्न पत्र भी सरल था, लेकिन परीक्षा निरस्त हो जाने से अच्छा नहीं हुआ है। जिम्मेदारों पर कड़ी कार्रवाई हो।

- अनामिका पाठक, टीईटी परीक्षार्थी पेपर लीक होना सामान्य बात होती जा रही है। इसके लिए कड़ा कानून बनना चाहिए। यह परीक्षार्थियों के भविष्य का विषय है। कहीं न कहीं जिम्मेदारों की लापरवाही इसके लिए दोषी है।

- मिथलेश लोधी, टीईटी परीक्षार्थी

chat bot
आपका साथी