कंपार्टमेंट मिलने पर छात्रों ने किया विद्यालय के बाहर प्रदर्शन

कासगंज संवाद सहयोगी शहर के सोरों गेट स्थित सीबीएससी बोर्ड के विद्यालय के बाहर छात्रों ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 05:26 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 05:26 AM (IST)
कंपार्टमेंट मिलने पर छात्रों ने किया विद्यालय के बाहर प्रदर्शन
कंपार्टमेंट मिलने पर छात्रों ने किया विद्यालय के बाहर प्रदर्शन

कासगंज, संवाद सहयोगी : शहर के सोरों गेट स्थित सीबीएससी बोर्ड के विद्यालय के बाहर छात्रों ने प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि कामर्स विषय के 13 छात्रों को कंपार्टमेंट मिला है। पुलिस ने मामला शांत कराया है। प्रबंधक ने बोर्ड को अवगत कराने का छात्रों को भरोसा दिया है।

चार दिन पूर्व सीबीएससी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम में सोरों गेट स्थित एसजेएस कालेज में अध्ययनरत कामर्स सेक्शन के 13 छात्रों को कंपार्टमेंट मिला है। सोमवार को सभी छात्र एकत्रित होकर विद्यालय पहुंचे। छात्रों ने विद्यालय के बाहर विरोध में नारेबाजी शुरू कर दी। जानकारी पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। छात्रों को समझाकर मामला शांत कराया। विद्यालय के प्रबंधक अशोक तायल ने छात्रों की समस्या में विद्यालय की ओर से पूरा सहयोग करने एवं लिखित रूप से सीबीएससी बोर्ड को अवगत कराने का भरोसा दिलाया है। कान्हा, हर्ष, अंकुश, आकिब, आदित्य, राघव, सोहिल, चंद्रप्रकाश, मोहित, आर्यन, रितिक, गौरव माहेश्वरी, प्रशांत गुप्ता, मनीष शर्मा मौजूद रहे। यूपी बोर्ड की अंकतालिका में भी विसंगतियां

माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की अंकतालिकाओं में विसंगतियां देखने को मिली हैं। छात्र-छात्राओं के प्राप्तांक ही नहीं लिखे हैं। इससे उनमें रोष है। सपा छात्रसभा के जिलाध्यक्ष अभय यादव ने इस मामले को उठाया है। उन्होंने पीड़ित छात्रों के साथ तहसील पहुंचकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार अजय कुमार को दिया है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश की सरकार शिक्षा के प्रति गंभीर नहीं है। कोविड-19 को हथियार बनाकर शिक्षार्थियों का तरह-तरह से उत्पीड़न किया जा रहा है। उन्होंने छात्रों की अंक तालिकाओं में मिली विसंगतियों में तत्काल सुधार करने की मांग उठाई है। यश वर्मा, योगेश कुमार, उत्कर्ष यादव, अंशुल यादव, सौरभ सागर, देव यादव, आकाश कुमार, सचिन कुमार, गौरव पाल, सचिन राजपूत, वैभव मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी