जिले के थानों में पुलिस को दी जाएगी स्टीम

कोरोना संक्रमण की लगातार बढ़ रही रफ्तार को देखते हुए जिले के सभ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 04:04 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 04:04 AM (IST)
जिले के थानों में पुलिस को दी जाएगी स्टीम
जिले के थानों में पुलिस को दी जाएगी स्टीम

संवाद सहयोगी, कासगंज : कोरोना संक्रमण की लगातार बढ़ रही रफ्तार को देखते हुए जिले के सभी थानों में पुलिस कर्मियों को स्टीम दी जाएगी। इसका प्रबंध संबंधित थाना इंचार्ज करेंगे। इस तरह का आदेश एसपी ने जारी किया है। भाप लेते समय का चित्र भी मोबाइल पर अपलोड करना होगा।

कोरोना जिस रफ्तार से बढ़ रहा है। सभी को चिता होने लगी है। जिले के प्रभारी एसपी अनुपम सिंह को अपने महकमे में कार्यरत अधिकारी एवं कर्मचारियों की चिता सताने लगी है। संक्रमण फैलेगा तो फिर पुलिस अपनी ड्यूटी कैसे निभा पाएगी। इसके लिए एसपी ने लिखित आदेश जारी किया है कि जिले के सभी थानों में संबंधित प्रभारी पुलिस कर्मियों को स्टीम दिलाने का प्रबंध करें। कुकर में पानी डालकर उसमें हल्दी, अजवांइन, इलायची मिलाकर पाइप के माध्यम से प्रत्येक कर्मचारी को स्टीम दिलाई जाए। जिससे पुलिस के जवान कोरोना संक्रमण की चपेट में न आएं और स्वस्थ्य बने रहें। एसपी ने यह भी कहा है कि हर एक पुलिस कर्मी स्टीम लेते समय अपना फोटो एवं पहचान अपलोड कर उनके मोबाइल पर भेजें। जिससे स्टीम लेने की जानकारी अधिकारियों को मिल सके।

------------------------

पुलिस लाइन में जारी है स्टीम लेने का सिलसिला

सोरों स्थित पुलिस लाइन में 10 दिन पूर्व से ही पुलिस कर्मियों को स्टीम देने का सिलसिला लगातार जारी है। प्रतिदिन सुबह शाम पुलिस के जवान निश्चित स्थान पर पहुंचकर स्टीम लेते हैं। आरआइ हकीमुद्दीन का कहना है कि एक कुकर के माध्यम के अलग-अलग पाइपों को ज्वाइंट किया गया है। जिनके सामने खड़े होकर पुलिस कर्मी काफी देर तक स्टीम लेते हैं। इससे कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है।

chat bot
आपका साथी