बारहद्वारी में दीपक से दुकान जलकर खाक

दुकान में रखा लाखों रुपये का सामान जलकर स्वाहा हो गया। स्थानीय नागरिकों ने आग पर काबू पाया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Nov 2020 05:00 AM (IST) Updated:Mon, 16 Nov 2020 05:00 AM (IST)
बारहद्वारी में दीपक से दुकान जलकर खाक
बारहद्वारी में दीपक से दुकान जलकर खाक

कासगंज, संवाद सहयोगी। शहर के बारहद्वारी स्थित विवाह सामग्री विक्रेता की दुकान में पूजन के दीपक से आग लग गई। आग में जलकर लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया है। स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाया है।

शहर के मुहल्ला नाथूराम निवासी निर्मल माहेश्वरी की विवाह सामग्री की दुकान है। दुकान पर दूल्हे के सहरे, नोटों के बने हार, अन्य वैवाहिक और पूजा सामग्री बिकती है। दुकान पर थोक और फुटकर व्यापार होता है। शनिवार की रात लगभग 10 बजे निर्मल दीपावली का पूजन कर दुकान बंद करके घर चले गए थे, लेकिन दुकान में पूजन का दीपक जल रहा था। रात लगभग 11 बजे दीपक से दुकान में आग लग गई। जब राहगीरों ने दुकान के अंदर आग के शोले और धुंए के गुवार उठते देखे तो सूचना निर्मल को दी। जब निर्मल दुकान पर पहुंचा, तब तक आग काफी बढ़ चुकी थी। स्थानीय लोगों ने प्रयास के बाद आग पर काबू पाया है। दुकान में जलकर लगभग तीन से चार लाख रुपये का सामान राख हो गया है।

पालिका का नल था खराब

बारहद्वारी पर हनुमान मंदिर के निकट मात्र एक इंडिया मार्का हैंडपंप लगा है, लेकिन यह हैंडपंप खराब था। लोगों के बीच यह चर्चा रही कि यदि हैंडपंप सही रहता तो समय से पानी मिल सकता था और कुछ हद तक बढ़ती आग को रोका जा सकता था।

देसी पटाखे से बालिका का हाथ जला

कासगंज: शहर के मुहल्ला नबाव में दीपावली पर्व पर देसी पटाखा चलाते समय आठ वर्षीय मनी पुत्री डोरी लाल का हाथ जल गया। बताया जाता है कि मनी देसी गिल्ली बम को चला रही थी कि बम हाथ में ही फट गया। स्वजन उसे लेकर स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। प्राथमिक उपचार के बाद बालक की हालत गंभीर होने के कारण उसे अलीगढ़ रेफर किया गया किया है।

chat bot
आपका साथी