सोयाबीन तेल से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर पलटा

भगवंतपुर पुल के निकट सड़क हादसा हुआ। गुजरात के कांडला से बरेली तेल लेकर जा रहा था। ग्रामीण बर्तनों में भरकर तेल ले गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 06:24 AM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 06:24 AM (IST)
सोयाबीन तेल से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर पलटा
सोयाबीन तेल से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर पलटा

कासगंज, संवाद सहयोगी। ढोलना थाना क्षेत्र में भगवंतपुर पुल के निकट शनिवार रात सोयाबीन तेल से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया। सुबह जब ग्रामीणों को पता लगा तो वह बर्तन डिब्बे लेकर तेल भरने पहुंच गए। पुलिस ने ग्रामीणों को तेल ले जाने से रोका, फिर भी ग्रामीण तेल ले गए हैं।

शाहपुर जिला भीलवाड़ा, राजस्थान निवासी चालक राम सिंह गुजरात प्रदेश के कांडला से सोयाबीन तेल से भरा टैंकर लेकर बरेली के लिए निकला था। शनिवार रात लगभग 12 बजे थाना ढोलना क्षेत्र में भगतवंतपुर पुल के निकट नगला ढक मोड़ पर टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया। टैंकर पलटने से उसमें भरा तेल सड़क एवं आसपास के खेतों में बहने लगा। रविवार की सुबह जब इसकी जानकारी आसपास के गांवों में फैली तो ग्रामीण बर्तन और डिब्बे आदि लेकर तेल लेने पहुंच गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को रोका, इसके बाद भी ग्रामीण हजारों लीटर तेल भरकर ले गए। चालक रामवीर सिंह ने बताया कि टैंकर में 39 टन सोयाबीन का तेल था। वह उसे बरेली ले जा रहा था। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। रोडवेज के चालक और परिचालकों को बताए सड़क सुरक्षा के नियम

कासगंज। यातायात माह के अंतर्गत संभागीय परिवहन विभाग द्वारा जागरूकता अभियान चलाया गया। शहर के रोडवेज बस स्टैंड पर चालक और परिचालकों को जागरूक किया गया। सड़क एवं कोविड नियमों को बताकर पालन करने के लिए प्रेरित किया गया।

एआरटीओ राजेश राजपूत ने चालक और परिचालकों को बताया कि यातायात के नियमों का पालन करने से हादसों की संभावनाएं कम रह जाती हैं। उन्होंने कहा कि सर्दी का मौसम शुरू हो चुका है। कोहरे का प्रकोप बढ़ेगा, ऐसे में वाहन चलाने में सावधानी की जरूरत है। तेजगति से वाहन न चलाएं और बसों में फाग लाइट लगाएं। कोरोना संक्रमण का प्रभाव तेजी से बढ़ रहा है। सावधानी बरतें, मास्क पहनकर ही बस चलाएं, सवारियों को भी मास्क पहनने के बाद ही बस में बैठने दे और बिना मास्क सवारियों को बस में स्थान न दें। चालकों को बताया गया कि बस को बस स्टैंड से बाहर निकालने से पहले ब्रेक, क्लिच सिस्टम, लाइट आदि चेक कर लें। स्टेशन प्रभारी बृजेश कुमार के अलावा चालक, परिचालक एवं कासगंज डिपो के कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी