सोरों धार्मिक नगरी को लेकर जल्द मिलेगी खुशखबरी : प्रभारी मंत्री

कासगंज संवाद सहयोगी जिले के प्रभारी मंत्री अनिल शर्मा ने कहा कि जिले के लोग मायूस न हों धार्मिक नगरी को लेकर जल्द ही खुशखबरी मिलेगी।

JagranMon, 20 Sep 2021 05:00 AM (IST)
सोरों धार्मिक नगरी को लेकर जल्द मिलेगी खुशखबरी : प्रभारी मंत्री

कासगंज, संवाद सहयोगी : जिले के प्रभारी मंत्री अनिल शर्मा ने कहा कि जिले के लोग मायूस न हों धार्मिक नगरी को लेकर जल्द ही खुशखबरी मिलेगी। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पुन: सत्ता में लौटेगी। योगी आदित्यनाथ का मुख्यमंत्री बनना तय है। सरकार ने सभी वर्गों के लिए काम किया है। सरकार का काम प्रदेश का विकास सत्ता में वापसी का कारण बनेगा।

कलक्ट्रेट सभाकक्ष में पत्रकारों से वार्ता करते हुए जिले के प्रभारी मंत्री अनिल शर्मा ने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि प्रदेश को अपराध एवं अपराधी मुक्त बनाने का बड़ा काम हुआ है। माफिया, गुंडे, हिस्ट्रीशीटर सलाखों के पीछे हैं। राशन वितरण या सरकार की अन्य लाभकारी योजनाओं को पारदर्शी बनाया गया है। बिचौलियों के रास्ते बंद हुए हैं। गरीब कमजोर और जरूरतमंदों को योजनाओं का लाभ मिला है। प्रदेशभर में सड़कों का जाल बिछाया गया है। प्रभारी मंत्री ने आयुष्मान योजना को सबसे अधिक महत्वाकांक्षी योजना बताया। एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा है कि मेडिकल कालेज का काम भी शीघ्र शुरू होगा। उन्होंने जिले की कानून व्यवस्था की सराहना की। उन्होंने जिले में कराए गए विकास कार्य सीवरेज प्लांट, गंगा वन, भागीरथी वन, बूढ़ी गंगा का जीर्णोद्धार, दरियावगंज झील का सौंदर्यीकरण आदि उपलब्धियां गिनाईं। डीएम सीपी सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष रतनेश कश्यप, जिलाध्यक्ष केपी सिंह सोलंकी, सदर विधायक देवेंद्र राजपूत, एडीएम एके श्रीवास्तव, सीडीओ तेज प्रताप मिश्र, एएसपी अनिल कुमार सिसोदिया, पीडी रामायण सिंह मौजूद रहे। संसद में गूंजेगा तीर्थ क्षेत्र सोरों का मुद्दा

संवाद सहयोगी, कासगंज : सूकर क्षेत्र संयुक्त विकास मोर्चा द्वारा धार्मिक नगरी सोरों को तीर्थस्थल घोषित करने की मांग जोर पकड़ती जा रही है। रविवार को सामाजिक कार्यकर्ताओं ने राज्यसभा सदस्य को ज्ञापन देकर धार्मिक नगरी को तीर्थस्थल घोषित करने की मांग की। उन्होंने मामला संसद में उठाने का आश्वासन दिया।

सामाजिक कार्यकर्ता प्रदीप रघुनंदन के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यसभा सदस्य हरनाथ सिंह के आवास पर पहुंचकर उनसे भेंट की। धार्मिक नगरी के महत्व को बताते हुए सूकर क्षेत्र सोरों को तीर्थस्थल घोषित कराने की मांग का ज्ञापन दिया। प्रदीप रघुनंदन ने बताया कि राज्यसभा सदस्य ने आश्वासन दिया है कि वे इस संबंध में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मिलेंगे और संसद सत्र में भी इस मांग को जोरदार तरीके से रखेंगे। अमित स्वरूप सक्सेना, लोकेंद्र मिश्रा एडवोकेट, मोहम्मद फहीम, रामविलास सिंह, अजंट सिंह, गौरव कुमार मौजूद रहे। आज से शुरू होगा धरना-प्रदर्शन

सूकर क्षेत्र संयुक्त विकास मोर्चा के संयोजक भूपेश शर्मा ने बताया कि आज से सोरों को तीर्थ नगरी घोषित किए जाने की मांग को लेकर धरना शुरू होगा। सोमवार को संत समाज दो घंटे का सांकेतिक धरना दिया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.