प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने आधा दर्जन भट्ठे बंद कराये

अलीगढ़ प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम ने बुधवार को सिढ़पुरा क्षेत्र में अवैध रू

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 04:19 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 04:19 AM (IST)
प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने आधा दर्जन भट्ठे बंद कराये
प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने आधा दर्जन भट्ठे बंद कराये

कासगंज, जासं : अलीगढ़ प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम ने बुधवार को सिढ़पुरा क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित ईंट भट्ठों पर कार्रवाई की। आधा दर्जन भट्ठों पर पानी डलवाकर उन्हें बंद कराया। प्रदूषण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी रामगोपाल ने बताया कि जो भट्ठे बिना अनुमति के एवं मानक के विपरीत चल रहे थे, उन्हें बंद कराने की कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि भट्ठा स्वामियों को चेतावनी दी गई है कि यदि दोबारा भट्ठे चलते पाए गए तो मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। जेई उपेंद्र मिश्रा, जितेंद्र, थानाध्यक्ष प्रेमपाल सिंह मौजूद रहे।

किशोरी को अगवा करने आरोप : सोरों कोतवाली के गांव रायपुर पटना निवासी रामखिलाड़ी ने आरोप लगाया है कि गांव का ही रहने वाला नितिन सोलंकी 10 अप्रैल को उसकी पुत्री को अगवा कर ले गया है। उसके घर से 11 हजार रुपये की नकदी एवं सोने, चांदी के जेवर भी गायब हैं। रिश्तेदारी में तलाश किया गया है, लेकिन पुत्री का कोई पता नहीं चला है। इंस्पेक्टर अनिल कुमार का कहना है कि पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। युवती की तलाश की जा रही है।

दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज : सोरों कोतवाली क्षेत्र के गांव निवासी पीड़िता ने गांव के ही ओमदत्त, सोनू और रुपकिशोर पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने बताया कि 20 मार्च को शाम करीब छह बजे खेत से गेहूं काटकर वापस आ रही थी। तभी रास्ते में तीनों आरोपितों ने उसे पकड़कर दुष्कर्म कर दिया। इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस जांच कर रही है। सड़क दुर्घटना में दस घायल : पटियाली, सिढ़पुरा मार्ग स्थित गांव करनपुर के निकट बाइक सवार को बचाने के प्रयास में कार पलट गई। जिससे कार एवं बाइक सवार दस लोग घायल हो गए। घटना में जिला एटा निवासी कार सवार कमलेश नीलम, खुशबू, यशप्रताप, ध्रुब सिंह, रजनेश कुमार एवं प्रमोद के चोटें आई हैं। इन्हें प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने छुट्टी दे दी है। बताया जाता है कि सभी स्वजन किसी धार्मिक अनुष्ठान में शामिल होकर वापस गंतव्य की ओर जा रहे थे। जैसे ही उनकी कार करनपुर के निकट पहुंची तभी दुर्घटना हुई। वहीं बाइक पर सवार सिकंदरपुर वैश्य थाना क्षेत्र के गांव प्रीतमनगर निवासी जबर सिंह एवं उमलेश भी घायल हुए हैं। जिसमें उमलेश की हालत गंभीर है। जिसे जिला अस्पताल रेफर किया है। पुलिस को घटना की सूचना दी गई है, लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुंची।

chat bot
आपका साथी