विकास से अछूता है गंजडुंडवारा का गांव नगला मनसा

गांव नगला मनसा में बीते पांच वर्षाें में विकास कार्य नहीं हुए। टूटी स

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 06:00 AM (IST)
विकास से अछूता है गंजडुंडवारा का गांव नगला मनसा
विकास से अछूता है गंजडुंडवारा का गांव नगला मनसा

कासगंज, जागरण संवाददाता: गांव नगला मनसा में बीते पांच वर्षाें में विकास कार्य नहीं हुए। टूटी सड़कें, उखड़े खड़ंजे, सड़कों पर बहता नालियों का गंदा पानी गांव की पहचान बना हुआ है। गांव की दुर्दशा के लिए ग्रामीण प्रधान को दोषी मानते हैं।

ग्राम पंचायत पलिया का गांव नगला मनसा के विकास पर यदि ²ष्टिपात किया जाए तो अव्यवस्था ही अव्यवस्था नजर आएंगी। गांव की गलियों की नालियां टूटी-फूटी हैं। नालियों का पानी सड़कों पर बहता है। गड्ढों में तब्दील हुई सड़कें और जगह जगह लगे गंदगी के ढेरों से दुर्गंध आती है। लोगों का राह निकलना दूभर होता है। सरकार की तमाम योजनाओं का लाभ पात्रों को नहीं मिला।

तमाम लोगों को अभी शौचालय नहीं मिले। पेंशन के पात्रों को लाभ नहीं मिला। ग्रामीणों के अनुसार सफाई कर्मचारी भी गांव में नहीं आता। जिससे गंदगी और अव्यवस्थाएं नजर आती हैं। गांव की मुख्य सड़क भी गड्ढे में धंसी हुई है। ग्रामीणों ने डीएम सीपी सिंह से गांव में विकास कार्य कराए जाने की मांग की है।

------------------------

टूटी सड़कों पर ट्रैक्टर बैलगाड़ी चलाना तो कष्टदायी है ही, साथ ही कीचड़ के कारण पैदल निकलना दूभर होता है। - नेत्रपाल, ग्रामीण

------------

प्रधान से जब भी गांव के विकास की बात कही गई तो कभी संतोषजनक जबाव नहीं मिला। प्रधान गांव की अव्यवस्था के लिए जिम्मेदार हैं। - सुनील कुमार, ग्रामीण

-----------------------

गांव की सफाई एवं टूटे खड़ंजे का कार्य आगामी माह पूरा कराया जाएगा। - रामचंद्र, ग्राम प्रधान

chat bot
आपका साथी