संपूर्ण समाधान दिवस में राजस्व विभाग से पीड़ित दिखे लोग

कासगंज संवाद सहयोगी मंगलवार को सदर तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Feb 2021 05:59 AM (IST) Updated:Wed, 03 Feb 2021 05:59 AM (IST)
संपूर्ण समाधान दिवस में राजस्व विभाग से पीड़ित दिखे लोग
संपूर्ण समाधान दिवस में राजस्व विभाग से पीड़ित दिखे लोग

कासगंज, संवाद सहयोगी: मंगलवार को सदर तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। डीएम, एसपी ने शिकायतें सुनीं। सबसे अधिक शिकायतें राजस्व विभाग से संबंधित थीं। डीएम ने समस्याओं के निराकरण के लिए पुलिस और राजस्व विभाग की टीम गठित कर कार्रवाई करने को निर्देशित किया।

डीएम सीपी सिंह एवं एसपी मनोज कुमार सोनकर के समक्ष कुल 101 फरियादियों ने शिकायतें दर्ज कराईं। एसपी ने पुलिस संबंधी समस्याओं का मौके पर निस्तारण किया। भूमि विवाद से संबंधित समस्याओं के निराकरण के लिए डीएम ने राजस्व एवं पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर पीड़ितों की समस्या के निदान के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाले फरियादियों के प्रार्थना पत्रों को गंभीरता से लिया जाए। जो भी अधिकारी भूमि विवाद के निस्तरण को जाए, वह दोनों पक्षों की बात को सुने और न्यायसंगत कार्रवाई करे। किसी का भी अहित नहीं होना चाहिए। शिकायत झूठी मिलने पर शिकायतकर्ता के विरुद्ध कार्रवाई करने से न हिचकें। एसपी ने कहा कि पुलिस संबंधी समस्याओं के लिए पहले थाने जाएं। यदि कोई दिक्कत हो तो उच्च अधिकारियों से मिलें। सीडीओ तेज प्रताप मिश्र, सीएमओ डा. अनिल कुमार, बीएसए अंजलि अग्रवाल, एसडीएम ललित कुमार, सीओ आरके तिवारी, तहसीलदार अजय कुमार सहित संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। फरियादियों की हुई कोविड जांच

संपूर्ण समाधान दिवस में तहसील सभागार के बाहर कोविड डेस्क बनाई गई थी। संपूर्ण समाधान दिवस में फरियाद लेकर सभागार में जाने वाले फरियादी को कोविड जांच कराना अनिवार्य था। 101 लोगों की एंटीजन किट से कोविड जांच कराई गई, लेकिन कोई भी व्यक्ति पाजिटिव नहीं मिला।

chat bot
आपका साथी