ठंडे पेय पदार्थो के लिए गए सैंपल

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा शहर और कस्बा सहावर में ठं

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:18 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:18 AM (IST)
ठंडे पेय पदार्थो के लिए गए सैंपल
ठंडे पेय पदार्थो के लिए गए सैंपल

संवाद सहयोगी, कासगंज : खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा शहर और कस्बा सहावर में ठंडे पेय पदार्थ बेचने वालों के यहां सैंपल लिए गए। लोकल पेय पदार्थो के तीन नमूने लिए। जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है। शहर में एक दूध विक्रेता के यहां से दूध का सैंपल भी जांच को भेजा गया है।

बढ़ती गर्मी में ठंडे पेय पदार्थों की गुणवत्ता जांचने के लिए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन द्वारा अभिहित अधिकारी नादिर अली के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। कासगंज में भी कई दुकानदारों के यहां से नमूने एकत्रित किए गए। वहीं एक दूध विक्रेता के यहां से दूध का नमूना लिया गया। अभिहित अधिकारी ने बताया कि लिए गए नमूनों से तीन नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए है। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। खाद्य विक्रेताओं को निर्देश दिए गए हैं कि बिल और रसीद पर खाद्य विभाग का लाइसेंस नंबर अंकित होना चाहिए। एक अक्टूबर से लाइसेंस नंबर अंकित न होने पर कार्रवाई की जाएगी। सफाई कर्मचारियों की समस्याओं को दूर करें प्रधान: पंचायती राज सफाई कर्मचारी संघ विकास खंड अमांपुर की बैठक खंड विकास कार्यालय पर हुई। जिसमें सफाई कर्मचारियों की समस्याओं पर चर्चा की गई। प्रधानों और ग्रामीणों से सहयोग की अपील की गई।

जिला कार्यवाहक अध्यक्ष श्यामबाबू ने कहा कि सफाई कार्य के दौरान सफाई कर्मचारियों को तमाम तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों के असहयोग से परेशानी होती है। उन्होंने कहा कि ग्राम प्रधानों को सफाई कर्मचारियों की समस्या का समाधान करना चाहिए। ग्रामीण भी सफाई कर्मचारियों का सहयोग करें तो सफाई व्यवस्था बेहतर होगी। जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह ने बताया कि सफाई कर्मचारियों को कोरोना वायरस की दूसरी लहर में सुरक्षा किट वितरण नहीं की गई। सैकड़ों सफाई कर्मचारियों को सफाई उपकरण नहीं दिए गए हैं। मृत सफाई कर्मचारियों के आश्रितों को उनके देयकों का भुगतान, पारिवारिक पेंशन योजना का लाभ प्राप्त नहीं कराया गया है। किशोर यादव, श्याम बाबू, धर्मेंद्र सिंह, अयोध्या प्रसाद, प्रेमबती, श्याम सिंह, संजय सिंह, विजयपाल, प्रदीप कुमार, बबलेश कुमार, राकेश कुमार, सुनील कुमार, रोहतास कुमार, सतीश कुमार, राजन श्री, सरोज, नेत्रपाल, विनोद कुमार, रामजी लाल, योगेश कुमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी