अधिशाषी अभियंता व जेई सहित तीन के विरुद्ध मुकदमा

नियम विरुद्ध एवं फर्जी शपथ पत्र दाखिल कर किसान ने सबमर्सिबल के लिए कने

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 07:12 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 07:12 AM (IST)
अधिशाषी अभियंता व जेई सहित तीन  के विरुद्ध मुकदमा
अधिशाषी अभियंता व जेई सहित तीन के विरुद्ध मुकदमा

संवाद सहयोगी, कासगंज: नियम विरुद्ध एवं फर्जी शपथ पत्र दाखिल कर किसान ने सबमर्सिबल के लिए कनेक्शन जारी करा लिया। विभागीय अधिकारियों ने आंखें मूंदकर नियमों को अनदेखा कर कनेक्शन जारी कर दिया। मामले में पीड़ित ने अधिशाषी अभियंता, जेई सहित तीन के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।

थाना ढोलना के गांव सलेमपुर लाला निवासी बनवारी लाल ने अधिशाषी अभियंता विद्युत वितरण निगम, बिलराम फीडर जेई, कामरान अहमद एवं किसान ओमपाल के विरुद्ध दर्ज कराए मुकदमे में आरोप लगाया है कि ओमपाल ने उसके नलकूप के समीप मात्र 50 मीटर की दूरी पर सबमर्सिबल लगाकर उसके लिए विद्युत विभाग से कनेक्शन जारी करा लिया। जबकि नियमानुसार किसी नलकूप के दो सौ मीटर दूरी तक सबमर्सिबल के लिए कनेक्शन नहीं दिया जा सकता, लेकिन ओमपाल ने मेरे नाम से झूठा सहमति पत्र बनवाकर विभाग में दाखिल करा दिया। विभागीय अधिकारियों ने भी मोटी रकम लेकर मानकों की अनदेखी एवं फर्जी शपथ पत्र पर कनेक्शन जारी कर दिया। ओमपाल ने प्राथमिकी में कहा है कि जब वह इसकी शिकायत लेकर ओमपाल के पास गया तो उसने गाली गलौज, अभद्रता की और जान से मारने की धमकी दी। ढोलना के इंस्पेक्टर विनोद कुमार मिश्र ने कहा है कि पुलिस अधीक्षक के आदेश से नामजदों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। होने लगी माध्यमिक शिक्षक संघ चुनाव की तैयारियां : माध्यमिक शिक्षक संघ के विभिन्न पदों को लेकर चुनाव प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। बुधवार को मतदाता सूची का प्रकाशन एवं आपत्तियां की जा चुकी हैं। इनके निराकरण के बाद फाइनल सूची तैयार कर ली गई। कुल 74 प्रतिनिधि इस मतदान में भाग लेंगे।

शहर के बीएबी इंटर कालेज में जारी कार्यक्रम के अनुसार सुबह 11 बजे जिला के प्रतिनिधियों की सूची का प्रकाशन किया गया। इसके बाद दोपहर दो बजे तक प्राप्त हुई आपत्तियों का निस्तारण हुआ। बाद में प्रतिनिधियों की अंतिम सूची का प्रकाशन कर दिया गया। गुरुवार को नामांकन प्रक्रिया, जांच वापसी, मतदान एवं विजयी पदाधिकारियों की घोषणा कार्यक्रम सुनिश्चित हुआ है। जिलाध्यक्ष, उपाध्यक्ष, मंत्री, कोषाध्यक्ष, संयुक्त मंत्री एवं जिला कार्यकारिणी सदस्य पदों को लेकर चुनाव प्रक्रिया की जाएगी। जिले के सभी माध्यमिक शिक्षकों के प्रतिनिधि चुने गए हैं। पांच शिक्षकों का एक प्रतिनिधि है। कुल 74 प्रतिनिधि इस निर्वाचन प्रक्रिया में सहभागिता निभाएंगे।

chat bot
आपका साथी