चोरी गई मशीन से टिकट काटने पर चालक-परिचालक बर्खास्त

कासगंज संवाद सहयोगी निगम की चोरी गई मशीन से यात्रियों की टिकट काटने के मामले में ड्यूटी पर तैनात चालक-परिचालकों की सेवाएं समाप्त की गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 05:12 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 05:12 AM (IST)
चोरी गई मशीन से टिकट काटने पर चालक-परिचालक बर्खास्त
चोरी गई मशीन से टिकट काटने पर चालक-परिचालक बर्खास्त

कासगंज, संवाद सहयोगी : निगम की चोरी गई मशीन से यात्रियों की टिकट काटने के मामले में ड्यूटी पर तैनात चालक-परिचालकों की सेवाएं समाप्त की गई हैं। दो अन्य परिचालकों की जांच जारी है। जांच उपरान्त कार्रवाई होगी।

शुक्रवार को कासगंज के एआरएम संजीव कुमार ने अतरौली डिपो की बस संख्या यूपी 81बीटी-6882 को चेकिंग की थी। इस दौरान जिस मशीन से परिचालक मोनू चौधरी यात्रियों की टिकट काट रहा था, वह मशीन अतरौली डिपो से चोरी हुई थी। जांच में पता चला कि ड्यूटी पर वास्तविक रूप से परिचालक के रूप में कौशल दीक्षित की तैनाती थी, जबकि उसके स्थान पर मोनू चौधरी काम कर रहा था। परिचालक से नकदी भी अधिक मिली, सात यात्री बिना टिकट मिले। साथ ही इस बस को जारी की गई वैध मशीन बस के टूलबाक्स से बरामद हुई। मामले में एआरएम संजीव कुमार ने बस के परिचालक मोनू चौधरी, कौशल दीक्षित और एक अन्य परिचालक योगेंद्र के ्िरखलाफ कार्रवाई की संस्तुति की है। निरीक्षण आख्या के आधार पर अतरौली के एआरएम राधेश्याम ने परिचालक मोनू चौधरी एवं बस के चालक सरताज को बर्खास्त किया है। परिचालक कौशल और योगेंद्र के आरोपों की जांच के लिए जांच कमेटी गठित की जाएगी। चेकिग के दौरान परिचालक मोनू चौधरी और चालक सरताज ड्यूटी पर मिले थे। दोनों संविदा कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया है। परिचालक कौशल और योगेंद्र के आरोपों की जांच कराई जाएगी। आरएम स्तर से इसके लिए जांच कमेटी गठित होगी।

- राधेश्याम एआरएम अतरौली मामले की जांच के लिए टीम गठित कर अतरौली भेजी गई है। बर्खास्त चालक-परिचालकों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। ऐसे मामलों में जो भी संलिप्त पाए जाएंगे उनके विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी।

- परवेज अहमद क्षेत्रीय प्रबंधक अलीगढ़

chat bot
आपका साथी