रोडवेज के वर्कशाप को निजी भवन का है इंतजार

कासगंज संवाद सहयोगी रोडवेज के स्थानीय डिपो के पास वर्कशाप के लिए निजी भवन नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 05:00 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 05:00 AM (IST)
रोडवेज के वर्कशाप को निजी भवन का है इंतजार
रोडवेज के वर्कशाप को निजी भवन का है इंतजार

कासगंज, संवाद सहयोगी: रोडवेज के स्थानीय डिपो के पास वर्कशाप के लिए निजी भवन नहीं है। लगभग एक दशक से वर्कशाप किराए के भवन में चल रहा है। वहां भी स्थान का अभाव है। इससे डिपो को नुकसान भी होता है। वर्कशाप निजी भवन के इंतजार में है।

शहर के रोडवेज बस स्टैंड की तो कायाकल्प हुई, लेकिन कार्यशाला को अभी तक मुकाम नहीं मिला। लगभग बीते 10 वर्षों से रोडवेज का यह वर्कशाप सहकारी समिति के किराए के भवन में चल रहा है। लंबा समय बीतने के बावजूद भी वर्कशाप न होने से कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्टोर भी व्यवस्थित नहीं है। इससे डिपो को आर्थिक क्षति भी होती है। बसें भी खुले आसमान के नीचे खड़ी होती हैं तो बारिश और धूप में उन्हें भी नुकसान पहुंचता है। पर्याप्त स्थान न होने से कामकाज में भी कर्मचारियों को समस्या होती है। डिपो का निजी वर्कशाप निर्माणाधीन है, लेकिन निर्माण कछुआ गति से हो रहा है। यदि निर्माण में गति आए तो वर्कशाप को निजी भवन जल्द ही मिल सकता है और डिपो को होने वाले नुकसान एवं प्रतिमाह दिए जाने वाले किराए से भी बचा जा सकता है। बारिश में होता है जलभराव

सहकारी समिति के किराए के जिस भवन में कासगंज डिपो का वर्कशाप संचालित है, वहां बारिश के दिनों में जलभराव होने से स्थिति बद से बदतर होती है। कर्मचारियों को काम करने में परेशानी होती है। मच्छर बढ़ने से उन्हें संक्रमण का भी भय बना रहता है। नई निर्माणाधीन पुलिस लाइन के समीप वर्कशाप का निर्माण कार्य चल रहा है। संभवत: इस वर्ष पूरा हो जाएगा। इसके बाद वर्कशाप को किराए के भवन से निजी भवन में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

- संजीव कुमार, एआरएम

chat bot
आपका साथी