तीन दशक से बदहाल है गांव सिहोला की सड़क

कासगंज संवाद सहयोगी विकासखंड क्षेत्र के ग्राम सिहोला की बाइपास मार्ग 30 वर्षों से कच्चा पड़ा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 05:48 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 05:48 AM (IST)
तीन दशक से बदहाल है गांव सिहोला की सड़क
तीन दशक से बदहाल है गांव सिहोला की सड़क

कासगंज, संवाद सहयोगी : विकासखंड क्षेत्र के ग्राम सिहोला की बाइपास मार्ग 30 वर्षों से कच्चा पड़ा है। सड़क का निर्माण नहीं हुआ है। ग्रामीण अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक सड़क निर्माण की गुहार लगा चुके हैं। सामान्य दिनों में भी यहां जलभराव रहता है। बारिश में तो हालात बद से बदतर हो जाते हैं।

ढोलना क्षेत्र में स्थित पंचायत फिरोजपुर के गांव सिहोला में बाइपास की लगभग 300 मीटर की सड़क 30 वर्षों से कच्ची पड़ी है। कई प्रधान निर्वाचित हुए ग्रामीणों ने सड़क दुरुस्त कराने की मांग की, लेकिन आश्वासन के सिवा उन्हें कुछ भी नहीं मिला। हालात ऐसे हैं कि सड़क में बारिश का पानी भर जाता है। घरों का पानी भी इस मार्ग पर भरा रहता है। सफाई कर्मियों से जलभराव की साफ सफाई के लिए कहा जाता है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती। ग्रामीणों ने सड़क के इधर-उधर जाने के लिए अपनी मेहनत से मिट्टी डालकर पगडंडी बना ली है। इससे उनका आवागमन होता है। जबकि सड़क कच्ची है। ग्रामीणों का कहना है कि वे क्षेत्रीय विधायक, जिला पंचायत सदस्य, डीएम एवं विकासखंड के अधिकारियों से सड़क को पक्का कराने की मांग कर चुके हैं, लेकिन अब तक समस्या का निराकरण नहीं हो सका है। पिछले 30 वर्षों से सड़क कच्ची पड़ी है। कई बार जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों से सड़क बनवाने की मांग की गई है, लेकिन किसी ने नहीं सुना है। अब तक सिर्फ आश्वासन ही मिले हैं।

- अयोध्या प्रसाद, ग्रामीण सड़क कच्ची होने से काफी परेशानी है आने-जाने में दिक्कतें होती हैं फिलहाल मिट्टी डालकर पगडंडी बना ली है, जिससे आना-जाना शुरू किया गया है। नालियों का पानी एवं बारिश का पानी भर जाता है। इससे बीमारियां फैलने की भी आशंका है।

- राकेश कुमार, ग्रामीण अब तक इतने वर्षों से मार्ग पक्का क्यों नहीं हुआ है, इसकी जानकारी करेंगे और मार्ग को पक्का कराएंगे।

- देवेंद्र सिंह, डीपीआरओ

chat bot
आपका साथी