जल भराव से परेशान हैं दौलत नगर के वाशिदे

शहर के अमांपुर मार्ग पर स्थित दौलत नगर के वाशिदे जल भराव से परेशा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 02:56 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 02:56 AM (IST)
जल भराव से परेशान हैं दौलत नगर के वाशिदे
जल भराव से परेशान हैं दौलत नगर के वाशिदे

संवाद सहयोगी, कासगंज : शहर के अमांपुर मार्ग पर स्थित दौलत नगर के वाशिदे जल भराव से परेशान हैं। कई बार पालिका को समस्या की जानकारी दे चुके हैं। लेकिन निराकरण नहीं हुआ। इन दिनों कोरोना संक्रमण एवं संक्रामक रोगों के फैलने की आशंकाएं बन रही हैं। जिससे लोग चितित दिखाई दे रहे हैं।

शहर के अमांपुर मार्ग पर रेलवे फाटक के निकट नई बस्ती की बसावट हुई है। जिसे दौलत नगर के नाम से जाना जाता है। इस बस्ती में पानी की निकासी का काई साधन नहीं है। नालियां टूटी पड़ी हैं। जिससे यहां के घरों का पानी तथा मैरिज होम एवं आसपास के क्षेत्र का गंदा पानी खाली प्लाटों में भरा रहता है। जिससे लोगों को दिक्कतें उत्पन्न हो रही है। नगर पालिका को भी इसकी कई बार शिकायतें की गई हैं। लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ है। इन दिनों कोरोना संक्रमण तेज गति से फैल रहा है। यही नहीं संक्रामक रोग भी लगातार बढ़ रहे हैं। मच्छरों से खतरा बना हुआ हैं। स्वास्थ्य विभाग ने भी इस मामले को लेकर कोई प्रयास नहीं किए हैं। मच्छर रोधी दवा का छिड़काव भी नहीं कराया गया है।

----------------------

नगर पालिका से इस संबंध में कई बार शिकायत कर चुके हैं। लेकिन जल भराव की समस्या का कोई समाधान नहीं किया गया हैं। इन दिनों रोग फैल रहे हैं। लोगों में दहशत बनी हुई है। - अमित कुमार, स्थानीय निवासी

---------------------

बस्ती की सभी नालियां टूटी हुई हैं। सुधार कराया नहीं गया है। जिससे जल भराव की स्थिति उत्पन्न हो रही है। महीनों से खाली प्लाट पानी से भरे हुए है। संक्रामक रोग बढ़ रहे हैं।

- दीपक पाराशर, स्थानीय निवासी

---------------------

दौलत नगर पालिका क्षेत्र से बाहर है। लेकिन फिर भी समस्या के संबंध में संज्ञान लिया जाएगा। जल भराव की समस्या से लोगों को निजात दिलाएंगे। डा. लवकुश गुप्ता, ईओ

chat bot
आपका साथी