दोपहर बाद शुरू हुई बारिश दिनभर रुक-रुककर बरसे मेघ

संवाद सहयोगी कासगंज सोमवार को दोपहर बाद बूंदाबांदी के साथ शुरू हुई बारिश दिन भर रुक-रुक कर होती रही।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 05:35 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:35 AM (IST)
दोपहर बाद शुरू हुई बारिश दिनभर रुक-रुककर बरसे मेघ
दोपहर बाद शुरू हुई बारिश दिनभर रुक-रुककर बरसे मेघ

संवाद सहयोगी, कासगंज : सोमवार को दोपहर बाद बूंदाबांदी के साथ शुरू हुई बारिश दिन भर रुक-रुक कर होती रही। उमस भरी गर्मी से जन जीवन अस्त-व्यस्त रहा। बरसात के चलते बाजार सूने रहे, सन्नाटा पसरा रहा। आगामी दो तीन दिनों तक बारिश का यह दौर जारी रहने की संभावना है। ऐसे में लोगों को गरमी से राहत मिलेगी।

सुबह से ही आसमान में बादल छाए थे। सूर्यदेव बादलों की कोख में छिपे हुए थे। दोपहर लगभग 12 बजे बूंदाबांदी के साथ बारिश शुरू हुई और रुक-रुक कर कभी तेज तो कभी धीमी गति से होती रही। बारिश से मौसम में उमस पैदा हो गई। उमस भरी गर्मी से लोग बेचैन हो उठे। बिजली की ट्रिपिग से लोगों की समस्या और बढ़ गई। दोपहर तक बाजार में भीड़भाड़ थी। बारिश शुरू होने के बाद बाजार धीरे-धीरे सूने हो गए। लोग घरों की ओर लौट गए। बाजारों में सन्नाटा पसर गया। कस्बाई क्षेत्रों में भी बारिश हुई। तापमान अधिकतम 31, न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रहा। बस्तियों में भरा जल हुई परेशानी

रुक-रुककर दिनभर हुई बारिश से बस्तियों जलभराव हो गया। लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दुर्गा कालोनी, लवकुश नगर, किला मुहल्ला, शांतिपुरम, गंगेश्वर कालोनी, तहसील रोड़, सोलह बीघा सहित आदि क्षेत्रों में जल भराव से लोग परेशान रहे। बरसात थमने के बावजूद भी बस्तियों में पानी भरा रहा। बारिश के मौसम में बुखार, सर्दी की शिकायत बढ़ जाती है। इससे बचाव के लिए बारिश में न भींगे। त्वचा रोग से बचने के लिए नम कपड़े न पहने।

- डा. संदीप गुप्ता, फिजीशियन

chat bot
आपका साथी