नियम विरुद्ध कार्य करने के कारण ठेकेदार पर लगेगा जुर्माना, जेई पर होगी कार्रवाई

कासगंज संवाद सहयोगी शहर के बिलराम गेट क्षेत्र में सड़क किनारे बनाए जा रहे नाले का क्षेत्रवासियों ने कड़ा विरोध कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 05:16 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 05:16 AM (IST)
नियम विरुद्ध कार्य करने के कारण ठेकेदार पर लगेगा जुर्माना, जेई पर होगी कार्रवाई
नियम विरुद्ध कार्य करने के कारण ठेकेदार पर लगेगा जुर्माना, जेई पर होगी कार्रवाई

कासगंज, संवाद सहयोगी: शहर के बिलराम गेट क्षेत्र में सड़क किनारे बनाए जा रहे नाले का क्षेत्रवासियों ने कड़ा विरोध कर दिया है। मनमाने ढंग से अतिक्रमण हटाने का आरोप लगाते हुए काम रुकवा दिया। मौके पर पहुंचे एसडीएम ने काम मानक के विपरीत पाया। संबंधित जेई के खिलाफ कार्रवाई करने और ठेकेदार पर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए।

कासगंज-एटा के बीच मुख्यालय से मुख्यालय को जोड़ने की योजना के तहत फोरलेन सड़क निर्माण का कार्य अंतिम चरण में है। कासगंज शहर में सड़क के किनारे नाले बनाए जा रहे हैं। कुछ क्षेत्रों में नाले बन चुके हैं, जबकि कुछ क्षेत्रों में निर्माणाधीन हैं। बिलराम गेट क्षेत्र में जो नाला बनाया जा रहा है उसके लिए जेसीबी से अतिक्रमण हटाए जा रहे हैं। शनिवार और रविवार को अतिक्रमण हटाने पहुंची जेसीबी भवन स्वामियों ने रुकवा दी। क्षेत्रीय निवासी सोनू ने आरोप लगाया कि मनमाने ढंग से निशानदेही से अलग हटकर भवन ढहाए जा रहे हैं। सूचना पर एसडीएम मौके पर पहुंचे। उन्होंने देखा कि वास्तव में नाला मानक के विपरीत बनाया जा रहा था। एसडीएम ने सख्ती दिखाते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए। बिलराम गेट क्षेत्र में नाला बनाया जा रहा है, लेकिन वहां काम मानक के विपरीत हुआ है। इसलिए जेई और ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

- ललित कुमार, एसडीएम सदर क्षेत्र में नाला निर्माण को लेकर जो विवाद है, उसकी जांच हो रही है। किसी भी भवन स्वामी का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। नियमानुसार ही अतिक्रमण हटाए जाएंगे।

- सुधीर कुमार, अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी

chat bot
आपका साथी