जिला पंचायत अध्यक्ष पद को लेकर बढ़ी गहमागहमी

कासगंज संवाद सहयोगी जिला पंचायत अध्यक्ष पद के निर्वाचन का कार्यक्रम घोषित हो चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 05:46 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 05:46 AM (IST)
जिला पंचायत अध्यक्ष पद को लेकर बढ़ी गहमागहमी
जिला पंचायत अध्यक्ष पद को लेकर बढ़ी गहमागहमी

कासगंज, संवाद सहयोगी : जिला पंचायत अध्यक्ष पद के निर्वाचन का कार्यक्रम घोषित हो चुका है। इसी के साथ अध्यक्ष पद के दावेदार सक्रिय हुए हैं तो जिला पंचायत सदस्य भूमिगत हो गए हैं। 23 सदस्यीय जिला पंचायत में सपा समर्थित 11 सदस्य विजयी हुए हैं, लेकिन इसके बावजूद भी भाजपा, बसपा एवं निर्दलीय प्रत्याशी के गठजोड़ से जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी के साथ ही सदस्यों की जोड़तोड़ में लगी है। इसको लेकर जिले की राजनीति में गहमागहमी बढ़ गई है।

जिले में कुल 23 जिला पंचायत सदस्य हैं। इनमें से 11 समाजवादी पार्टी के समर्थन से जीते हैं। पांच सत्तारूढ़ भाजपा के समर्थित सदस्य हैं। चार बहुजन समाज पार्टी के समर्थन से जीत कर आए हैं। जबकि तीन निर्दलीय ने जीत दर्ज कराई हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए समाजवादी पार्टी ने समर्थ यादव को प्रत्याशी घोषित किया है। वहीं, जिला पंचायत सदस्यों के एक गुट ने बसपा समर्थित जिला पंचायत सदस्य को अध्यक्ष पद के लिए आगे किया है। चर्चा है कि भाजपा ने बसपा एवं निर्दलीय प्रत्याशी की गठजोड़ से इस सदस्य को जीताने का बीड़ा उठाया है। कुछ नेता अंदर खाने तो कुछ नेता समाने आ कर इस गुट के प्रत्याशी का समर्थन कर रहे हैं। फेसबुक पर वायरल हो चुकी है तस्वीर

बीते माह जिला पंचायत सदस्यों द्वारा जिस प्रत्याशी को अध्यक्ष पद के लिए आगे लाया गया है, उसका भाजपा के जिलाध्यक्ष केपी सिंह सोलंकी एवं वरिष्ठ नेता श्याम सुंदर गुप्ता और कई अन्य सदस्यों एवं उनके प्रतिनिधियों के साथ फोटो वायरल हो चुका है।

chat bot
आपका साथी