महिला एवं पुरुष फुटबाल प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम

बुधवार को गांव फरीदपुर स्थित स्टेडियम में पुलिस के खिलाड़ियों ने फुटबाल प्रतियोगिता में दमखम दिखाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 05:26 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 05:26 AM (IST)
महिला एवं पुरुष फुटबाल प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम
महिला एवं पुरुष फुटबाल प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम

संस, कासगंज : बुधवार को गांव फरीदपुर स्थित स्टेडियम में पुलिस के खिलाड़ियों ने फुटबाल प्रतियोगिता में दमखम दिखाया। जोन स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता कुल चार मैचों में अलग-अलग जिले विजयी हुए हैं। फुटबाल प्रतियोगिता का शुभारंभ एसपी बोत्रे रोहन प्रमोद द्वारा किया गया। उन्होंने रैफरी, कोच और खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। कुल चार मैच खेले गए। प्रथम मैच जिला फिरोजाबाद-अलीगढ़ के बीच खेला गया, जिसमें फिरोजाबाद 4-2 से विजयी रह। द्वितीय मैच जिला आगरा-मैनपुरी की टीमों के बीच हुआ इसमें आगरा की टीम ने मैनपुरी की टीम को 5-1 से पराजित किया। तृतीय मैच जिला एटा-हाथरस के बीच हुआ। हाथरस द्वारा एटा को 2-1 से हराया गया। अंतिम मैच जिला कासगंज-अलीगढ़ की महिला पुलिसकर्मियों के मध्य खेला गया। यह मैच प्रदेश में पहली बार हुआ। जिसमें अलीगढ़ की टीम द्वारा कासगंज की टीम को 2-0 से पराजित कर विजय दर्ज की गई। एसपी ने बताया कि पुरुष टीमों में सेमीफाइनल मैच गुरुवार होगा, जिसमें फिरोजाबाद-आगरा के मध्य एवं कासगंज-हाथरस के मध्य मैच खेलें जाएंगे। सीओ अजीत चौहान, सीओ शैलेंद्र सिंह परिहार, सीओ आरके तिवारी मौजूद रहे।

अंतर महाविद्यालय बाक्सिग प्रतियोगिता में केए कालेज को मिले छह पदक

संस, कासगंज : हाथरस के पीसी बागरा महाविद्यालय में हुई दो दिवसीय अंतर महाविद्यालय बाक्सिग प्रतियोगिता में कासगंज के केए कालेज ने छह पदक जीत हैं। प्रतियोगिता में डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय से संबद्ध 40 महाविद्यालयों की टीमों ने प्रतिभाग किया था।

शारीरिक शिक्षा एवं खेलकूद विभागाध्यक्ष डा. प्रवीण कुमार सिंह जादौन ने बताया कि सात एवं आठ दिसंबर को हाथरस के कालेज में हुई प्रतियोगिता में महिला वर्ग 48 किलोग्राम वजन वर्ग में महिमा आर्या ने रजत पदक जीता। ओपन वजन वर्ग में केए महाविद्यालय की छात्रा शिवानी तोमर ने स्वर्ण पदक जीता। पुरुष वर्ग में 92 किलोग्राम वजन वर्ग में छात्र अनिक वर्मा, 80 किलोग्राम वजन वर्ग में राहुल, 71 किलोग्राम वजन वर्ग एवं स्वर्ण पदक एवं 86 किलोग्राम वजन वर्ग में कुणाल को रजत पदक मिला है। उन्होंने बताया कि केए कालेज के चार खिलाड़ियों का भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा टीम में चयन हुआ। ये खिलाड़ी 17 से 31 दिसंबर तक होने वाली अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय बाक्सिग प्रतियोगिता में भाग लेंगे। कालेज के प्राचार्य डा. एके रूस्तगी, पूर्व प्राचार्य डा. विष्णु कुमार तोमर, चीफ प्राक्टर डा. बृजेंद्र यादव, खेल समिति के डा. राधाकृष्ण दीक्षित, डा. मिथिलेश वर्मा, डा. उमेश यादव, डा. नरेश भारद्वाज ने विजयी खिलाड़ियों को बधाई दी है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

chat bot
आपका साथी