बेहतर कल के लिए करें पौधारोपण, तभी रह सकेंगे सभी स्वस्थ

कासगंज संवाद सहयोगी पर्यावरण को शुद्ध करने के बाद ही बेहतर कल की कल्पना की जा सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 05:04 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 05:04 AM (IST)
बेहतर कल के लिए करें पौधारोपण, तभी रह सकेंगे सभी स्वस्थ
बेहतर कल के लिए करें पौधारोपण, तभी रह सकेंगे सभी स्वस्थ

कासगंज, संवाद सहयोगी : पर्यावरण को शुद्ध करने के बाद ही बेहतर कल की कल्पना की जा सकती है। दैनिक जागरण ने पर्यावरण संतुलन के लिए पहल की है। वृहद स्तर पर पौधारोपण होगा। दैनिक जागरण के इस अभियान से सामाजिक संस्थाएं, राजनैतिक संगठन, व्यापारिक संगठन और शिक्षक संगठन भी जुड़ गए हैं। गुरुवार को विकास खंड सिढ़पुरा और कासगंज के ग्राम प्रधानों ने दैनिक जागरण के अभियान से प्रेरित होकर अपनी ग्राम पंचायतों में पौधारोपण कराने का संकल्प लिया है। पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए पेड़ पौधे ही सबसे बेहतर विकल्प हैं। दैनिक जागरण ने पौधारोपण कराने का जो निर्णय लिया है, वह सराहनीय है। प्रतिदिन अखबार में प्रसारित हो रही जागरूकता खबरों से मैं प्रेरित हुआ और संकल्प लेता हूं कि अपनी ग्राम पंचायत में पौधारोपण कराऊंगा।

- कमल सिंह, प्रधान ग्राम पंचायत तैयबपुर कमालपुर वृक्ष जीवनदायिनी होते हैं। जिस तरह से वनों का दोहन हुआ है, उसके सापेक्ष पौधे नहीं लगे। यही कारण है कि पर्यावरण असंतुलित हो रहा है। दैनिक जागरण के पौधारोपण कार्यक्रम से जुड़कर अपनी ग्राम पंचायत के गांव में पौधारोपण कराऊंगा। लगाए गए पौधों का पोषण करूंगा।

- गिरीश चंद्र, प्रधान ग्राम पंचायत भुजपुरा पेड़ों के बिना स्वस्थ्य जीवन की कल्पना संभव नहीं है, तो वह गलत नहीं होगा। प्रत्येक व्यक्ति को पौधों को लगाने के साथ-साथ उनका पोषण करना चाहिए। दैनिक जागरण की मुहिम सराहनीय है। मैं अपनी ग्राम पंचायत में दैनिक जागरण के सहयोग से पौधारोपण कराने का संकल्प लेता हूं।

- राकेश कुमार, प्रधान ग्राम पंचायत मुहम्मदपुर कोरोना काल में प्रकृति के महत्व को समझा दिया है। अब लोग पर्यावरण को लेकर जागरूक हों। मैं अपील करता हूं कि सभी लोग एक-एक पौधा अवश्य लगाएं। मैं स्वयं दैनिक जागरण की मुहिम से जुड़कर अपनी ग्राम पंचायत में पौधारोपण करूंगा। दैनिक जागरण की मुहिम का हिस्सा बनूंगा।

- डोरीलाल, प्रधान ग्राम पंचायत सेवर

chat bot
आपका साथी