तीर्थ आंदोलन के दौरान चौथे दिन भी जारी रहा क्रमिक अनशन

सोरों संवाद सूत्र धार्मिक नगरी को तीर्थस्थल घोषित कराने की मांग को लेकर चलाया जा रहा क्रमिक अनशन सोमवार को चौथे दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 05:07 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 05:07 AM (IST)
तीर्थ आंदोलन के दौरान चौथे दिन भी जारी रहा क्रमिक अनशन
तीर्थ आंदोलन के दौरान चौथे दिन भी जारी रहा क्रमिक अनशन

सोरों, संवाद सूत्र: धार्मिक नगरी को तीर्थस्थल घोषित कराने की मांग को लेकर चलाया जा रहा क्रमिक अनशन सोमवार को चौथे दिन भी जारी रहा। कस्बावासियों के अलावा तीर्थ यात्रियों ने भी अनशन में भाग लिया और प्रदेश के मुखिया से सोरों को तीर्थ स्थल की सूची में शामिल करने की मांग की। ताकि क्षेत्र का पर्याप्त विकास हो और लोगों को रोजगार मिले।

कस्बा के गांधी पार्क में क्रमिक अनशन के दौरान समाजसेवी अशोक पांडे ने कहा कि आखिर सरकार की ऐसी क्या मजबूरी है जो कि सबसे प्राचीनतम तीर्थ को तीर्थस्थल की सूची में रखने के लिए हम सभी तीर्थयात्रियों को आंदोलन करना पड़ रहा है। तीर्थ नगरी के रहने वाले हम सभी लोग सरकार से विनम्र आग्रह करते हैं कि सूकर क्षेत्र सोरों को तीर्थस्थल की सूची में शामिल करते हुए शीघ्र ही तीर्थ स्थल की घोषणा की जाए अन्यथा की स्थिति में भूख हड़ताल को विवश होंगे। टूंडला से आए तीर्थ यात्री बाबा रमेश दास ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार को जल्द से जल्द सोरों को तीर्थस्थल घोषित करने के लिए कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने बताया सूकर क्षेत्र सोरों हिदू धर्म में एक बड़ा तीर्थ है और हिदू आस्था का बड़ा केंद्र। इसके साथ खिलवाड़ भविष्य में सरकार को निश्चित रूप से भारी पड़ सकता है। इस दौरान बजरंगी भाई ने बताया कि सरकार जल्द से जल्द तीर्थ की मांग को पूरा कर जनभावनाओं का सम्मान करें। छैल बिहारी, कपिल, हरिओम उपाध्याय, सुखदेव, रमेश दास, गोविद सिंह, कपिल, विवेक दीक्षित, सीताराम तिवारी, हरिओम, मोना महेरे, दीपक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी