अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए पटियाली के अधिवक्ता

एसडीएम के स्थानांतरण की मांग पर अड़े अधिवक्ता अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले ग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 03:53 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 03:53 AM (IST)
अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए पटियाली के अधिवक्ता
अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए पटियाली के अधिवक्ता

कासगंज, जासं: एसडीएम के स्थानांतरण की मांग पर अड़े अधिवक्ता अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। स्टांप वेंडरों और बैनामा लेखकों ने भी हड़ताल का समर्थन किया है। अधिवक्ताओं की तहसील में तालाबंदी के चलते कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही।

एसडीएम शिवकुमार सिंह के स्थानांतरण की मांग को लेकर पटियाली के अधिवक्ता लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं। पहले चरण में अधिवक्ताओं ने एसडीएम के न्यायालय का बहिष्कार किया। दूसरे चरण में तहसील में क्रमिक अनशन पर बैठे। 10 दिन अनशन पर बैठने के बावजूद जब नतीजा शून्य रहा तो अधिवक्ताओं ने 27 जनवरी से तहसील में तालाबंदी की घोषणा की थी। अधिवक्ताओं की घोषणा के चलते बुधवार को सुबह से तहसील की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी। मुख्य द्वार पर बैरियर लगा दिया गया था। जिससे अधिवक्ता तालाबंदी न कर सकें। तहसील में स्थापित सभी कार्यालयों में कामकाज निपटाया गया, लेकिन अधिवक्ताओं ने अपने चैंबर बंद किए। अधिवक्ताओें के समर्थन में बैनामा लेखक एवं स्टांप वेंडरों ने भी अपना कामकाज बंद रखा। इस मौके पर ओमकार सिंह चौहान, अशोक कुमार, सुरेंद्र सिंह सोलंकी, वरुण दलेला, राधेश्याम शर्मा, प्रेमनाथ दीक्षित, रामप्रकाश, अखिलेश, आदेश, सोरन सिंह मौजूद रहे।

------------------------

अधिवक्ताओं की बैठक में अनिश्चितकालीन हड़ताल का निर्णय लिया गया। प्रशासन द्वारा तहसील में तीन स्थानों पर बैरीकेडिग लगाने, अधिवक्ताओं को अनशन स्थल पर शामियाना न लगाने देने की निदा की गई।

- शिवेंद्र सिंह, अध्यक्ष बार एसोसिएशन

मतदाता डाउनलोड करें ई-मतदाता पहचान पत्र: डीएम सीपी सिंह ने कहा है कि निर्वाचन आयोग द्वारा राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर ई-मतदाता फोटो पहचान पत्र-ई पिक का शुभारंभ किया गया है। नए मतदाता ई-ईपिक आयोग की वेबसाइट वोटर पोर्टल अथवा वोटर हेल्पलाइन मोबाइल एप से डाउनलोड कर लें। नए पंजीकृत मतदाता, जिनका मोबाइल नंबर ई-रोल में है उन्हें 31 जनवरी तक ई-ईपिक डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान की जा रही है। अन्य मतदाता ई-केवाइसी पंजीकरण के बाद ई-ईपिक डाउनलोड कर सकते हैं। ई-केवाइसी पंजीकृत कराने के लिए मतदाता को अपने तहसील स्थित मतदाता पंजीकरण केंद्र पर अपने फोटो प्रूफ के साथ मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड कराना होगा।

--------------------------------

मत्स्य पालन पट्टा आवंटन शिविर 29 जनवरी को

कासगंज: सहावर के एसडीएम अशोक कुमार सिंह ने कहा है कि ग्राम सभा पदारथपुर, खरपरा, लहरा, मोहम्मदपुर, गुनार, नगला चोब, पिथनपुर, भिलौली, दीपपुर, मीरापुर, कुंवरपुर, बस्तरमऊ, रारा, फरौली, बोडा नगरिया, खोजपुर, कछेला शेरपुर, बीनपुर कलां, शेखपुर हुंडा, पीरी, यादगारपुर, समसपुर डेंगरी, अर्जुनपुर कदीम, ऊंचा गांव, नगला कुंदन, सरौठी, सुरजई, राजेपुर, ददवारा, नादरमई, जीगन, जारई, अर्जुनपुर नौरंगाबाद, सेमरा मोर्चा, नर्रई, सिकंदराबाद, महदवा, लख्मीपुर, खुशकरी, कासिमपुर, सरसई नरू, सरसई वन, मिडौल खुर्द, कौधा में स्थित अवशेष तालाबों का आवंटन किया जाना है। उन्होंने बताया कि राजस्व संहिता नियमावली के अनुसार पात्र वरीयता के आधार पर 10 वर्षीय मत्स्य पालन पट्टा आवंटन शिविर का आयोजन 29 जनवरी को सुबह 11 बजे से किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी