रहमतपुर से सुमन और यूसुफ नगर से योगेश विजयी

कासगंज संवाद सहयोगी जिले की दो ग्राम पंचायतों की मतगणना में रहमतपुर से सुमन एवं यूसुफ नगर से योगेश विजयी घोषित हुए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 05:38 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 05:38 AM (IST)
रहमतपुर से सुमन और यूसुफ नगर से योगेश विजयी
रहमतपुर से सुमन और यूसुफ नगर से योगेश विजयी

कासगंज, संवाद सहयोगी : जिले की दो ग्राम पंचायतों की मतगणना में रहमतपुर से सुमन एवं यूसुफ नगर से योगेश विजयी घोषित हुए। दो घंटे तक चली मतगणना के बाद विजयी प्रधानों को जीत के प्रमाण पत्र जारी किए गए।

विकास खंड कासगंज कार्यालय परिसर में ग्राम पंचायत रहमतपुर माफी की मतगणना दो टेबल पर प्रांरभ हुई। लगभग दो घंटे के अंतराल में 1012 मतों की गणना की गई। इसमें सुमन कुमारी को 558 एवं उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 428 मत प्राप्त हुए। सुमन कुमारी को 130 मतों से विजयी घोषित कर उन्हें प्रमाण पत्र जारी किया गया है। वहीं, पटियाली ब्लाक परिसर में देर से मतगणना प्रारंभ हुई। 735 मतों की गिनती के बाद ग्राम पंचायत यूसुफ नगर रहटा से योगेश कुमार सिंह को 266 मत प्राप्त हुए। उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 220 मत मिले। योगेश कुमार सिंह को 46 मतों से विजयी घोषित कर प्रमाण पत्र जारी किया गया। दोनों ही ग्राम पंचायतों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रत्याशियों की मौत के बाद निर्वाचन आयोग के निर्देश पर चुनाव कराया गया था। सहानुभूति में मिली जीत

ग्राम पंचायत रहमतपुर माफी में प्रधान पद के प्रत्याशी सोमेंद्र बबलू की त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतदान प्रक्रिया से एक दिन पूर्व कोरोना के चलते मौत हो गई थी। इसके बाद चुनाव स्थगित हुआ। दोबारा से चुनाव प्रक्रिया हुई। सोमेंद्र की पत्नी सुमन कुमारी ने नामांकन किया। चुनाव लड़ा, लोगों की सहानुभूति उसके साथ रही और जीत हासिल की। उसका कहना है कि वह पति के आदर्श पर चलकर जनता की सेवा करेंगी।

chat bot
आपका साथी