एसडीएम के स्थानांतरण के बाद खटाई में पड़ी ओपन जिम की योजना

कासगंज संवाद सहयोगी शहर के प्रभुपार्क में नगर पालिका के सहयोग से ओपन जिम बनाने की योजना बनाई गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 05:40 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 05:40 AM (IST)
एसडीएम के स्थानांतरण के बाद खटाई में पड़ी ओपन जिम की योजना
एसडीएम के स्थानांतरण के बाद खटाई में पड़ी ओपन जिम की योजना

कासगंज, संवाद सहयोगी : शहर के प्रभुपार्क में नगर पालिका के सहयोग से ओपन जिम बनाने की योजना बनाई गई थी। तत्कालीन उपजिलाधिकारी ने ओपन जिम बनाने का प्रयास भी शुरू कर दिया था। प्रभुपार्क का निरीक्षण भी कर लिया था, लेकिन उनका स्थानांतरण होने के बाद यह योजना खटाई में पड़ गई है।

निजी जिम में काफी फीस लगती है। इसके चलते कई लोग वहां व्यायाम करने से असमर्थ होते हैं। ऐसे लोगों के लिए शहर के प्रभुपार्क में ओपन जिम बनाने की योजना बनाई गई थी। तत्कालीन उपजिलाधिकारी ललित कुमार ने इस योजना को अमलीजामा पहनाने के प्रयास भी शुरू कर दिए थे। तहसीलदार अजय कुमार भी इस प्रयास में जुट गए थे। इसी बीच उपजिलाधिकारी ललित कुमार का स्थानांतरण हो गया और जिम बनाने की योजना खटाई में पड़ गई। अब न तो प्रशासन और न हीं पालिका की ओर से ओपन जिम बनाने के लिए कोई पहल नहीं की जा रही है। फ्री जिम खुलने का इंतजार कर रहे जिम के शौकीन मायूस हुए हैं। जिम बनाने की योजना को अमलीजामा नहीं पहनाया गया है। यदि जिम खुल जाती तो आर्थिक रूप से कमजोर युवक अपनी सेहत के लिए जिम कर सकते थे।

- राहुल राजपूत ओपन जिम का प्लान बेहतर था। उम्मीद थी कि प्रभुपार्क में ओपन जिम बन जाएगी, लेकिन इस दिशा में कोई सकारात्मक प्रयास दिखाई नहीं दे रहे हैं। ओपन जिम बननी चाहिए।

- अतुल यादव अच्छी योजना है इस पर उच्चाधिकारियों एवं पालिका प्रशासन के साथ बैठकर चर्चा की जाएगी, और प्रयास रहेगा कि इस योजना को अमलीजामा पहनाया जाए।

- पंकज कुमार, एसडीएम सदर

chat bot
आपका साथी