गनेशपुर में बुखार से बालिका व वृद्धा की मौत

जानलेवा बुखार का कहर निरंतर जारी है। गंजडुंडवारा के गनेशपुर क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 06:22 AM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 06:22 AM (IST)
गनेशपुर में बुखार से बालिका व वृद्धा की मौत
गनेशपुर में बुखार से बालिका व वृद्धा की मौत

जागरण टीम, कासगंज : जानलेवा बुखार का कहर निरंतर जारी है। गंजडुंडवारा के गनेशपुर की 55 वर्षीय वृद्धा और एक बालिका की बुखार से मौत हो गयी। कस्बा सिढ़पुरा में नगर पंचायत अध्यक्ष सहित तीन डेंगू पाजिटिव मिले हैं। कस्बे में बुखार के दर्जनों रोगी हैं। जिले में अब तक बुखार से मरने वालों की संख्या 50 तक जा पहुंची है।

पटियाली क्षेत्र बुखार का हाटस्पाट बना हुआ है। सबसे अधिक मौतें गनेशपुर में हुई है। 15 लोग बुखार की चपेट में आ कर जान गंवा चुके हैं। मंगलवार की रात गनेशपुर निवासी जुबेर की 55 वर्षीय पत्नी शहनाज की बुखार के कारण अलीगढ़ के प्राइवेट हास्पिटल में मौत हो गई। शहनाज को लगभग पांच दिन पूर्व बुखार आया था। गंजडुंडवारा में उपचार के दौरान लाभ न मिलने पर स्वजन उसे अलीगढ़ ले गए थे। वहीं जहीर की 14 वर्षीय पुत्री इकरा कई दिन से बुखार से पीड़ित थी, स्वजन अलीगढ़ ले गए थे। उसकी भी मौत हो गई। सिढ़पुरा में डेंगू वायरल फीवर ने पैर पसार रखे हैं। प्रतिदिन रोगियों की संख्या बढ़ रही है। सिढ़पुरा के गांव किलोनी निवासी 16 वर्षीय जयंत पुत्र पवन डेंगू पीड़ित हैं। जिनका उपचार आगरा के प्राइवेट हास्पिटल में चला रहा है। वहीं कस्बा के मुहल्ला कायस्थान निवासी आशू पुत्र श्रीकृष्ण भी डेंगू बुखार से पीड़ित हैं। उपचार को बरेली ले जाया गया है। नगर पंचायत अध्यक्ष कंचन गुप्ता भी डेंगू से ग्रसित हैं। कस्बे के प्रत्येक गली मुहल्ले में बुखार पीड़ितों की संख्या बढ़ रही है।

--------------------------

आंकड़ों की नजर में :

- अब जिले में बुखार के रोगी : 1357

- डेंगू के लक्षण वाले मरीज : 1056

- डेंगू के रोगी : 67

- अब तक आरडीटी एनएसवन टेस्ट : 1051

- मलेरिया से पीड़ित रोगी : 16

--------------------------

स्वास्थ्य विभाग की 14 टीमें उपचार में लगी हैं। बुखार प्रभावित गांवों में लोगों की जांच कर रही हैं। रोगियों को दवा दी जा रही है। डेंगू एवं मलेरिया के बचाव को जागरूक किया जा रहा है। जिले में डेंगू से कोई मौत नहीं है। - डा. अनिल कुमार, सीएमओ

chat bot
आपका साथी