बुखार और डेंगू पीड़ितों के लिए राहत भरा रहा शनिवार

बुखार और डेंगू पीड़ितों के लिए शनिवार भी राहत भरा रहा। जिले म

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 Oct 2021 04:53 AM (IST) Updated:Sun, 31 Oct 2021 04:53 AM (IST)
बुखार और डेंगू पीड़ितों के लिए राहत भरा रहा शनिवार
बुखार और डेंगू पीड़ितों के लिए राहत भरा रहा शनिवार

संवाद सहयोगी, कासगंज : बुखार और डेंगू पीड़ितों के लिए शनिवार भी राहत भरा रहा। जिले में बुखार से कोई मौत नहीं हुई। अब तक 115 लोगों की जान बुखार से जा चुकी है। तीन डेंगू और 35 बुखार के नए रोगी मिले हैं। मौतों का सिलसिला रुक जाने और रोगियों की संख्या कम होने से राहत महसूस की जा रही है।

दो माह बाद डेंगू और बुखार का प्रकोप कुछ थमता नजर आ रहा है। शुक्रवार को बुखार से कोई मौत नहीं हुई। डेंगू और बुखार के आधा सैकड़ा रोगी मिले। शनिवार को रोगियों की संख्या में और कमी आई है। तीन डेंगू और 35 बुखार के रोगी मिले हैं। बुखार से कोई मौत नहीं हुई है। बीते 48 घंटों में बुखार से मौत न होने और रोगियों की संख्या में कमी आने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। जिले में 115 बुखार से हुई मौतों के बावजूद स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में आज तक कोई मौत दर्ज नहीं है। मुहल्ला नाथूराम निवासी 24 वर्षीय मालती डेंगू बुखार से पीड़ित थी। उनका बरेली के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा था। वह स्वस्थ्य होकर शनिवार को वापस घर लौटी हैं।

-------------------------------

जिला कोरोना मुक्त, त्योहारी सीजन में बरतें सावधानी

एसीएमओ डा. एसपी सिंह ने कहा है कि जिला कोरोना मुक्त है, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। त्योहारी सीजन में लोग भीड़ भाड़ से बचें। यदि जरूरी कार्य से जाएं तो मास्क लगाएं। संभव हो सके तो दो गज की दूरी बनाएं। हाथ साबुन से धोएं या सैनिटाइज करें। परिवार को सुरक्षित रखने के लिए कोरोना के नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करें। वैक्सीन लगवाएं, दोनों डोज अनिवार्य हैं।

-------------------------------

जिले में डेंगू और बुखार के रोगियों की संख्या प्रतिदिन कम हो रही है, लेकिन लोग एहतियात बरतें। मौसम में परिवर्तन हो रहा है। यह परिवर्तन रोगों को आमंत्रण देता है। स्वास्थ्य विभाग की 14 टीमें सक्रिय हैं जो बुखार प्रभावित ग्रामों में काम कर रही हैं। जिले में अब तक डेंगू से कोई मौत नहीं हुई है। - डा. अनिल कुमार, सीएमओ

chat bot
आपका साथी