जिले में नहीं मिला कोई कोरोना पाजिटिव

जिले में सोमवार को कोरोना जांच को लिए गए एंटीजन टेस्ट में कोई नया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 05:48 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 05:48 AM (IST)
जिले में नहीं मिला कोई कोरोना पाजिटिव
जिले में नहीं मिला कोई कोरोना पाजिटिव

संवाद सहयोगी, कासगंज : जिले में सोमवार को कोरोना जांच को लिए गए एंटीजन टेस्ट में कोई नया कोरोना पाजिटिव नहीं मिला है। 1065 सैंपल आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए आगरा और लखनऊ की लैब भेजे गए हैं। जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या कुल दो रह गई है।

जिले में जहां कोरोना संक्रमित मिलने का सिलसिला थमा है वहीं सक्रिय केस भी मात्र दो रह गए हैं। जिले में कोरोना टेस्ट के लिए स्वास्थ्य केंद्रों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में लगाए शिविर में 2304 सैंपल जांच को लिए गए। जिनमें 1238 एंटीजन टेस्ट में कोई पाजिटिव नहीं मिला है। 1065 सैंपल आरटीपीसीआर जांच को लैब भेजे गए हैं। एक ट्रूनोट टेस्ट हुआ है। सीएमओ डा. अनिल कुमार ने बताया कि कोरोना पाजिटिव मिलने का सिलसिला थम गया है, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। अनलाक में लोग लापरवाह न बनें। कोरोना नियमों का पालन करें। जरूरी कार्य से मास्क लगाकर घरों से निकले।

---------------------------

टीकाकरण टीम को देखकर खेतों में भागे ग्रामीण

सोमवार को डिप्टी कलेक्टर रितु सिरोही एवं कासगंज तहसीलदार अजय कुमार के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम टीकाकरण के लिए सोरों के गांव खढेरी पहुंची। जहां लोगों के टीकाकरण किया गया। एक पुरुष दो महिलाएं टीम को देखकर भाग गई और गन्ने के खेत में जा छिपी। तहसीलदार अजय कुमार ने गन्ने के खेत में पहुंचकर तीनों को समझाया-बुझाया और टीकाकरण के लाभ बताए। तब तीनों ने टीकाकरण कराया। वहीं नगला रामचंद्र में भी लोग टीका लगवाने को तैयार नहीं थे। यहां भी काफी समझाने बुझाने के ग्रामीण वैक्सीनेशन को तैयार हुए और टीकाकरण कराया।

जिले के स्वास्थ्य केंद्रों पर मनाया गया खुशहाल परिवार दिवस : सोमवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले के सात स्वास्थ्य केंद्रों पर खुशहाल परिवार दिवस मनाया गया। लोगों को परिवार नियोजन के साधनों के बारे में जानकारी दी गई । छोटे परिवार के बड़े फायदे के बारे में भी बताया गया। शहर के अशोक नगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. मारुती माहेश्वरी ने कहा कि खुशहाल परिवार दिवस की इस अनूठी पहल में भी आशा कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण भूमिका है। ग्रामीण और शहरी क्षेत्र की लक्षित समूह की महिलाओं की लाइन लिस्टिग की गई। परिवार नियोजन के साधनों को बांटकर खुशहाल परिवार दिवस को बड़े पैमाने पर मनाया गया है। परिवार नियोजन कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डा. एसपी सिंह ने बताया कि आशा घर-घर जाकर लक्षित समूह के उन दंपती को चिन्हित करें जो परिवार नियोजन के किसी साधन को नहीं अपना रहे हैं। इस अवसर पर चिकित्साधीक्षक डा. आकाश मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी