कोरोना संक्रमित भी कर सकेंगे विधान परिषद के चुनाव में मतदान

कासगंज संवाद सहयोगी एमएलसी चुनाव में होने वाले मतदान में कोरोना संक्रमित मतदान से वंचित नहीं रहेंगे ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 05:05 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 05:05 AM (IST)
कोरोना संक्रमित भी कर सकेंगे विधान परिषद के चुनाव में मतदान
कोरोना संक्रमित भी कर सकेंगे विधान परिषद के चुनाव में मतदान

कासगंज, संवाद सहयोगी : एमएलसी चुनाव में होने वाले मतदान में कोरोना संक्रमित मतदान से वंचित नहीं रहेंगे । वह अपना वोट डाल सकेंगे। संक्रमित मतदाताओं के लिए मतदान केंद्रों पर सरकार की गाइडलाइन के अनुसार व्यवस्था की जाएगी। उपजिला निर्वाचन अधिकारी एवं एडीएम ने संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं।

विधान परिषद स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन के लिए मतदान एक दिसंबर को होगा। जिले में इसके लिए 22 बूथ बनाए गए हैं। इनमें 14 स्नातक और आठ शिक्षक एमएलसी के लिए हैं। कोरोना से संक्रमित मतदाता मताधिकार से वंचित न रहे, इसके लिए चुनाव आयोग ने जिला प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए हैं। प्रशासन द्वारा मतदान केंद्रों पर पीपीई किट की व्यवस्था की गई है। कोरोना संक्रमित मतदाताओं को मतदान से पूर्व पीपीई किट उपलब्ध कराई जाएगी। प्रशासन को देनी होगी सूचना

कोरोना संक्रमित यदि कोई व्यक्ति मतदाता है और वह वोट डालना चाहता है तो उसे इसकी सूचना प्रशासन को देनी होगी। एंबुलेंस के माध्यम से उसे मतदान केंद्र तक पहुंचाया जाएगा। चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार संक्रमित मतदाताओं के लिए मताधिकार का प्रयोग करने की व्यवस्था मतदान केंद्रों पर की गई है।

अजय कुमार श्रीवास्तव, उपजिला निर्वाचन अधिकारी छह मिले कोरोना पाजीटिव, 1193 की हुई जांच

जासं. कासगंज : जिले के स्वास्थ्य केंद्रों पर शनिवार को 1193 लोगों की एंटीजन किट से कोरोना जांच की गई। इनमें कासगंज में एक और सिढ़पुरा में एक व्यक्ति पाजीटिव पाया गया। शनिवार देर रात मेडिकल कालेज से मिली जांच रिपोर्टों में चार लोग पाजीटिव मिले हैं। रोगियों को कोविड अस्पताल में आइसोलेट कराया गया है। सीएमओ डा. प्रतिमा श्रीवास्तव ने बताया कि सभी रोगियों को दवाएं दी गई हैं। साथ ही नियमों का पालन करने को कहा गया है। उन्होंने कहा है कि यदि किसी व्यक्ति में संक्रमण के लक्षण पाए जाएं तो वह स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर जांच कराए। कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। लोग नियमों का पालन करते रहें। नियमों का पालन ही इससे बचाव का रास्ता है।

chat bot
आपका साथी