मेला मार्गशीर्ष में स्थानीय प्रतिभाओं को प्रदान किया जाएगा मंच : डीएम

कासगंज संवाद सहयोगी सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में मेला मार्गशीर्ष की तैयारियों को लेकर बैठक हुई।

JagranTue, 07 Dec 2021 05:46 AM (IST)
मेला मार्गशीर्ष में स्थानीय प्रतिभाओं को प्रदान किया जाएगा मंच : डीएम

कासगंज, संवाद सहयोगी : सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में मेला मार्गशीर्ष की तैयारियों को लेकर बैठक हुई। डीएम ने कहा कि स्थानीय प्रतिभाओं को मंच प्रदान किया जाएगा उन्होंने कहा कि बालीवुड के गाने मेले में प्रतिबंधित रहेंगे। डीएम ने अधिकारियों को व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के निर्देश दिए।

डीएम हर्षिता माथुर ने कहा कि तीर्थ नगरी सोरों में 11 से 26 दिसंबर तक होने वाले मेला मार्गशीर्ष को एकरूपता और भव्यता के साथ लगवाया जाए। मेले को बेहतर और व्यवस्थित ढंग से सम्पन्न कराने के लिए विभिन्न समितियां गठित कर दी गई हैं। मेले में बालीवुड गाने प्रतिबंधित रहेंगे। सीडीओ तेज प्रताप मिश्र को मेला मार्गशीर्ष का नोडल अधिकारी नामित कर दिया गया है। मेला मजिस्ट्रेट एसडीएम कासगंज रहेंगे। डीएम ने कहा कि मेले में स्थानीय लोगों को भी अपनी कला का प्रदर्शन करने के लिए मंच दिया जाए। प्रतियोगिताओं में निर्णय के लिए जजों के पैनल बनाए जाएं। मेले की स्वागत समिति और मंच की व्यवस्थाओं के लिए डीपीआरओ और जिला विकास अधिकारी रहेंगे। यातायात व्यवस्था के लिए एआरटीओ तथा मंच सज्जा पंडाल के लिए एसडीएम कासगंज एवं खंड विकास सोरों को नामित किया गया है। स्थानीय कलाकारों की व्यवस्था के लिए पीडी डीआरडीए तथा प्रचार प्रसार समिति में ऋतु सिरोही एवं अपर जिला सूचना अधिकारी नीतू कनौजिया को नामित किया गया है। रंगोली प्रतियोगिता एवं बच्चों के ग्रुप सांग और गु्रप डांस की व्यवस्था तथा मेले की लेखाजोखा समिति के लिए बीएसए राजीव कुमार, एवं जिला विद्यालय निरीक्षक की समिति बनाई गई है। बैठक में एडीएम एके श्रीवास्तव, एसडीएम न्यायिक विनोद जोशी सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। यह होंगे कार्यक्रम

डीएम हर्षिता माथुर ने बताया कि मेले में रात के कार्यक्रमों में कवि सम्मेलन, भजन संध्या, लेजर शो, स्थानीय कलाकारों के कार्यक्रम तथा मैजिक एवं साइंटिफिक शो का आयोजन कराया जाएगा। दिन के कार्यक्रमों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम, स्कूली बच्चों का ग्रुप डांस, ग्रुप सांग, स्वास्थ्य विभाग का कार्यक्रम तथा पर्यावरण गोष्ठी एवं सैनिक सम्मेलन होगा। फील्ड कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के स्टाल, पोस्टर पेंटिग प्रतियोगिता तथा विज्ञान प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। मेले में जगह-जगह मतदाता जागरूकता के लिए निर्धारित लोगों लगाया जाएगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.