मौसम से प्रभावी दिखाई दिया लाकडाउन

बुधवार को मौसम के चलते लाकडाउन प्रभावी दिखाई दिया। आवाजाही भी कम र

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 May 2021 02:09 AM (IST) Updated:Thu, 20 May 2021 02:09 AM (IST)
मौसम से प्रभावी दिखाई दिया लाकडाउन
मौसम से प्रभावी दिखाई दिया लाकडाउन

संवाद सहयोगी, कासगंज: बुधवार को मौसम के चलते लाकडाउन प्रभावी दिखाई दिया। आवाजाही भी कम रही। ग्रामीण क्षेत्रों से लोग शहर नहीं आए। सुबह से ही सक्रिय दिखी पुलिस ने दुकानें बंद कराईं। पुलिस के निष्क्रिय होते ही दोपहर बाद आधे शटर उठाकर दुकानदार करने लगे दुकानदारी।

सुबह से ही बारिश हो रही थी तो बाजारों में आवाजाही न के बराबर थी। लिहाजा लाकडाउन का पालन होता नजर आया, लेकिन तमाम दुकानदार आधा शटर उठाए दुकानें खोले थे। 11 बजे सीओ सदर आरके तिवारी एवं इंस्पेक्टर पीएन शर्मा पुलिस बल के साथ शहर में निकले मार्च किया तो शटर उठाए बैठे दुकानदारों में हड़कंप मच गया। दुकानों के शटर गिराकर इधर-उधर भाग गए। सीओ और इंस्पेक्टर ने लाउडस्पीकर से दुकानें खोलने पर चालान और मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी दी तो फिर कुछ घंटों के लिए बाजार सुनसान हो गए और सन्नाटा पसर गया। ग्रामीण क्षेत्रों से खराब मौसम के चलते खरीदार भी बाजार में नहीं आए थे, लेकिन तीन बजे के बाद जब पुलिस की सक्रियता कम हुई तो फिर मुख्य बाजार में आधा शटर खोलकर दुकानदार सक्रिय हो गए।

------------------------

बे-वजह घूमने वालों पर सख्त दिखी पुलिस

कस्बा सिढ़पुरा में लाकडाउन के पालन के लिए पुलिस ने सख्ती दिखाई। थानाध्यक्ष प्रेमपाल सिंह ने पुलिस बल के साथ कस्बा में भ्रमण किया। बे-वजह घूमते दिखाई दिए लोगों को रोक-कर चेतावनी दी और घर वापस भेजा। उपनिरीक्षक तुकमान सिंह ने कस्बे में वाहन चेकिग की। नियमों का उल्लंघन करने पर चार वाहनों के चालान काटे।

-------------------------

ग्रामीण क्षेत्रों में चला स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन अभियान

कासगंज तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों में प्रशासन द्वारा स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन का कार्य कराया गया। ग्रामीण पंचायत सफाई कर्मचारियों द्वारा क्षेत्रों में जा कर साफ सफाई की गई। कूड़ा हटाया। नालियों से सिल्ट निकाली गई एवं गांव की गलियों को सैनिटाइज किया गया।

chat bot
आपका साथी