त्योहारी सीजन में कासगंज डिपो ने कमाए एक करोड 43 लाख

त्योहारी सीजन में कासगंज डिपो मालामाल हो गया। 10 दिन में डिपो ने एक क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 06:56 AM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 06:56 AM (IST)
त्योहारी सीजन में कासगंज डिपो ने कमाए एक करोड 43 लाख
त्योहारी सीजन में कासगंज डिपो ने कमाए एक करोड 43 लाख

संवाद सहयोगी, कासगंज : त्योहारी सीजन में कासगंज डिपो मालामाल हो गया। 10 दिन में डिपो ने एक करोड़ 43 लाख 17 हजार रुपये कमाये। जो बीते वर्ष के सापेक्ष 304 रुपये प्रति बस आय बढ़ी है। कासगंज डिपो ने 86 बसों का बेड़ा आनरोड चलाया था।

दो नवंबर धनतेरस से 11 नवंबर तक त्योहारी सीजन चला। त्योहार के इस सीजन में यात्रियों की भीड़ रही। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए सभी डिपो को बसों के फेरे बढ़ाने व अधिक से अधिक बसों को आनरोड रखने के निर्देश दिए गए थे। कर्मचारियों के लिए भी प्रोत्साहन योजना लागू की गई थी। त्योहारी सीजन में कासगंज डिपो ने अपनी सभी बसों को आनरोड रखा और बसों के फेरे भी बढ़ाए। इन 10 दिनों में कासगंज डिपो ने एक करोड़ 43 लाख 17 हजार रुपये की अतिरिक्त आमदनी की जो बीते वर्ष के सापेक्ष 304 रुपये प्रति बस अधिक रही। 64 निगम की एवं 22 अनुबंधित बसों को आनरोड रखकर डिपो ने त्योहारी सीजन में गत वर्ष के सापेक्ष आय में वृद्धि की है।

-----------------------

आंकड़ों की नजर में

- बीते वर्ष डिपो की आय 14382000

- बीते वर्ष आनरोड रही बसें 88

- इस वर्ष डिपो की आय 14317000

- इस वर्ष आनरोड रही बसें 86

-----------------------

बीते वर्ष दिवाली के त्योहारी सीजन के सापेक्ष इस वर्ष कासगंज डिपो की आय में दो प्रतिशत की वृद्धि हुई है। - संजीव यादव, एआरएम कासगंज डिपो अनुपस्थित अधिकारियों से मांगा गया स्पष्टीकरण: मतदाता निर्वाचन नामावलियों के विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम में अनुपस्थित रहे अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं एडीएम ने नोटिस जारी कर दो दिन में लिखित स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए हैं।

निर्वाचन आयोग के निर्देश के मुताबिक विधानसभा निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत 13 नवंबर को विशेष अभियान चलाया गया था। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीएम हर्षिता माथुर ने अधिकारियों को बूथों पर रहकर कार्य को करने के निर्देश दिए थे। जोनल एवं सेक्टर अधिकारियों की नियुक्ति कर बूथों का भ्रमण कर रिपोर्ट देने के निर्देश थे। बुधवार को उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं एडीएम एके श्रीवास्तव ने जिला निर्वाचन कंट्रोल रूम को मिली अधिकारियों की भ्रमण रिपोर्ट का अवलोकन किया। जिसमें कासगंज विधानसभा क्षेत्र से पांच सेक्टर अधिकारी, अमांपुर के एक जोनल अधिकारी, चार सेक्टर अधिकारी, पटियाली विधानसभा क्षेत्र में चार सेक्टर अधिकारी अनुपस्थित पाए गए। एडीएम ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि दो दिन के अंदर अपना स्पष्टीकरण जिला निर्वाचन कार्यालय को उपलब्ध कराएं। स्पष्टीकरण प्राप्त न होने की दशा में कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी