अधिशाषी अभियंता के विरुद्ध लामबंद हुए सिचाई कर्मी

अधिशाषी अभियंता के विरुद्ध लामबंद हुए सिचाई कर्मी

सिचाई संघ के तत्वावधान में सिचाई कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर एक्सइ

JagranThu, 25 Feb 2021 04:58 AM (IST)

संवाद सहयोगी, कासगंज: सिचाई संघ के तत्वावधान में सिचाई कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर एक्सईएन कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। अधिशाषी अभियंता पर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की, और समस्या का समाधान न होने पर धरना प्रदर्शन जारी रखने का निर्णय लिया।

सिचाई संघ के अध्यक्ष रमेश चंद्र वर्मा ने कहा कि अधिशाषी अभियंता के तानाशाही रवैए से कर्मचारी आहत है। उनकी समस्याओं का भी समाधान नहीं हो पा रहा है। अधिशाषी अभियंता के इस रवैए के कारण कर्मचारी धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य हुए है। मंत्री राजवीर सिंह बघेल ने कहा कि कर्मचारियों की सभी मांगें न्याय संगत हैं। उन पर विचार कर समाधान कर देना चाहिए। कर्मचारियों ने अधिशाषी अभियंता के विरुद्ध नारेबाजी की। सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि यदि समस्याओं का निराकरण नहीं होता है तो कर्मचारी 25 फरवरी को भी धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे। जीवाराम, राज कुमार छोकर, रवेंद्र पाल सिंह, करतार सिंह, करन सिंह, रमेश चंद्र, भरत सिंह, लाला राम, बीरेंद्र सिंह, चरन सिंह, शोरन सिंह राम बहादुर, विनोद कुमार, देवेंद्र कुमार, मुकेश कुमार, अलका तिवारी, रवीश कुमार, काली चरन, मुकुट सिंह, रामजी लाल, अरविद कुमार, हरनाम सिंह, यतेंद्र पाल सिंह, मोहन लाल, मुकेश चंद्र मौजूद रहे। ग्राम पंचायतों के 1074 लाभार्थियों के बैंक खाते पहुंची धनराशि : डीएम सीपी सिंह के निर्देश पर जिले के 1074 लाभार्थियों के खाते में शौचालय की धनराशि को हस्तांतरित किया गया है। सीडीओ तेज प्रताप मिश्र ने बताया कि विकास खंड सहावर की तीन ग्राम पंचायतों खोजपुर, रोशन नगर तथा बढ़ारी कलां के 839 लाभार्थियों को द्वितीय किश्त के रूप में एलओबी फेज-2 के अंतर्गत 50 लाख 34 हजार रुपये अवमुक्त किया गया है। वहीं विकास खंड कासगंज की ग्राम पंचायत कुरामई के 235 लाभार्थियों को द्वितीय किश्त के रूप में एनओएलबी के अंतर्गत 14 लाख 10 हजार रुपये की धनराशि उपलब्ध कराई गई है। उन्होंने बताया कि सहावर और कासगंज की चार पंचायतों सहित 1074 लाभार्थियों के खाते में धनराशि भेजी गई है।

----------------------------------

आइटीआइ प्रशिक्षण के लिए करें संपर्क

कासगंज: प्रधानाचार्य राजकीय आइटीआइ अवधेश सिंह ने कहा है कि जिले में ऐसे अभ्यर्थी, जिनके द्वारा आइटीआइ परीक्षा उत्तीर्ण कर ली गई है, परंतु शिशिक्षु प्रशिक्षण-एप्रेंटिस नहीं की गई है। ऐसे अभ्यर्थी अपने प्रमाण पत्रों की छाया प्रतियों के साथ राजकीय आइटीआइ किसरौली-कासगंज संस्थान में अपना पंजीकरण एवं अन्य प्रक्रियाओं को पूर्ण कराने के लिए संपर्क करें।

------------------------

20 मार्च तक के लिए धारा 144 लागू

कासगंज: आगामी पर्वों तथा कोविड-19 के दृष्टिगत एडीएम एके श्रीवास्तव ने जिले में धारा 144 लागू की है। एडीएम ने बताया कि इस समय में कोई सार्वजनिक कार्यक्रम एसडीएम की अनुमति के बिना नहीं हो सकेगा। अफवाहें फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। घातक हथियार अथवा अस्त्र-शस्त्रों के प्रदर्शन पर भी प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने कहा कि निषेधाज्ञा 20 मार्च तक लागू रहेगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.