प्राथमिकता के साथ विकास योजनाओं को करें लागू

बुधवार को डीएम ने कलक्ट्रेट सभाकक्ष में विकास खंड सहावर के नवनिर्वा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 02:04 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 02:04 AM (IST)
प्राथमिकता के साथ विकास योजनाओं को करें लागू
प्राथमिकता के साथ विकास योजनाओं को करें लागू

संवाद सहयोगी, कासगंज : बुधवार को डीएम ने कलक्ट्रेट सभाकक्ष में विकास खंड सहावर के नवनिर्वाचित प्रधानों की बैठक ली। गांव के विकास एवं अधूरे पड़े कार्याें को पूरा करने के निर्देश दिए। ग्राम प्रधानों को टीकाकरण में स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करने को कहा।

डीएम सीपी सिंह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना टीकाकरण अभियान प्रभावी हो। इसके लिए सभी प्रधान सहयोग करें, प्रचार, प्रसार करें लोगों को प्रेरित करें। संचारी रोग नियंत्रण में भी अपनी सक्रिय भूमिका निभाएं। गांव में साफ-सफाई एवं सैनिटाइजेशन नियमित रूप से कराया जाए। सभी प्रधान पौधारोपण का लक्ष्य पूरा करें। डीएम ने कहा कि निर्माणाधीन योजनाओं को पूरा कराएं। पंचायत भवनों में कार्यालय की स्थापना करना, ग्राम पंचायत विकास योजना से प्राथमिकता के आधार पर कार्यों को किया जाना, मनरेगा के अंतर्गत ग्रामों में विभिन्न कार्यों को कराएं, गांव के विकास पर ध्यान दिया जाए। डीएम ने कहा कि सभी ग्राम प्रधान गांव के विकास को वरीयता दें। पंचायत का समान विकास होना चाहिए। बैठक में सीडीओ तेज प्रताप मिश्र, जिला पंचायत अधिकारी देवेंद्र, बीएसए अंजलि अग्रवाल सहित अन्य विभागों के अधिकारी, प्रतिनिधि एवं विकास खंड सहावर के ग्राम प्रधान मौजूद थे।

बाइक भिड़ंत में दंपती घायल: कोतवाली गंजडुंडवारा के सिकंदरपुर वैश्य मार्ग पर बाइकों में हुई आमने-सामने की भिड़ंत में दंपती घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने घायलों को स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया है। थाना सिकंदरपुर वैश्य के गांव सनौढ़ी निवासी धर्म सिंह पुत्र किशोरी लाल पत्नी ममता के साथ बाइक से अल्ट्रासाउंड कराने गंजडुंडवारा आ रहे थे कि तभी गंगा भट्ट के पास उनकी बाइक की आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। घटना में दंपती घायल हो गए। घटना में दूसरी बाइक का चालक मौके से भाग गया। इंस्पेक्टर रिपुदमन सिंह ने बताया कि घटना के संबंध में अभी कोतवाली में तहरीर नहीं आई है। दंपती को स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया है। यदि तहरीर आएगी तो मुकदमा दर्ज कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी