होली के लिए रंग- गुलाल ,पिचकारी से सज गया बाजार

कासगंज संवाद सहयोगी होली पर्व को लेकर अब बाजार गुलजार होते जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Mar 2021 05:59 AM (IST) Updated:Wed, 24 Mar 2021 05:59 AM (IST)
होली के लिए रंग- गुलाल ,पिचकारी से सज गया बाजार
होली के लिए रंग- गुलाल ,पिचकारी से सज गया बाजार

कासगंज, संवाद सहयोगी : होली पर्व को लेकर अब बाजार गुलजार होते जा रहे हैं। रंग, गुलाल, पिचकारी सहित अन्य सामान की अस्थाई दुकानें सज गई हैं। बाजारों में होली की रंगत दिखाई देने लगी है। खरीदारों की भीड़ उमड़ने से दुकानदारों के चेहरे खिले हुए हैं। उन्हें उम्मींद है कि पिछले एक साल में जो नुकसान उन्हें हुआ है, इस बार होली पर उसकी भरपाई हो जाएगी।

होली पर्व में पांच दिन शेष रह गए हैं। पर्व को लेकर बाजारों में अब भीड़भाड़ है। रंगों के इस त्योहार पर बाजारों में रंग, गुलाल, पिचकारी की दुकानें सज गई हैं। शहर के प्रमुख बाजारों के अलावा अन्य बाजारों में भी जगह-जगह अस्थाई दुकानें लग गई हैं। इन पर रंग, गुलाल, पिचकारी, होली की टोपी एवं अन्य सामग्री बिक रही है। शहर के लोगों ने भले ही खरीदारी शुरू नहीं की लेकिन कस्बे और ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले लोग रंग, गुलाल की खरीदारी कर रहे हैं। प्रारंभ में ही अच्छी दुकानदारी होने से दुकानदारों के चेहरे खिले हैं। रंग की अपेक्षा गुलाल की मांग अधिक है। रंग और गुलाल की कीमतों में बीते वर्ष की तुलना में इस वर्ष लगभग 20 से 25 फीसद तक बढ़ोतरी हुई है। दुकानदारी अच्छी हो रही है, लेकिन बीते वर्ष की तुलना में इस बार रंग, गुलाल और अन्य सामग्री 20 से 25 फीसद तक महंगी है।

- राजबहादुर, गुलाल-रंग विक्रेता अब सामान्य पिचकारी की बिक्री बहुत कम है। महंगी और अच्छी पिचकारी बिक रही है, लेकिन शहर की दुकानदारी अभी शुरू नहीं हुई है।

- रिकू, पिचकारी विक्रेता

chat bot
आपका साथी