पात्र बनवाएं आयुष्मान कार्ड

डीएम सीपी सिंह ने कहा कि आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए गति प्रदान की जाए। एसडीए

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 02:44 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 02:44 AM (IST)
पात्र बनवाएं आयुष्मान कार्ड
पात्र बनवाएं आयुष्मान कार्ड

संस, कासगंज : डीएम सीपी सिंह ने कहा कि आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए गति प्रदान की जाए। एसडीएम, तहसीलदार, ईओ, सीडीपीओ, बीडीओ, एआरओ सभी अपने दायित्वों का निर्वहन करें। गोल्डन कार्ड से कोई भी पात्र वंचित न रह जाए। उन्होंने बताया कि निर्धन परिवारों आयुष्मान कार्ड से पांच लाख रुपये तक की निश्शुल्क उपचार की व्यवस्था सरकार द्वारा की गई है। उन्होंने बताया कि सभी आशाओं को सूची उपलब्ध करा दी गई है। उन्होंने पात्रों से भी संबंधित केंद्रों पर पहुंचकर आयुष्मान कार्ड बनवाने की अपील की है।

---------------

प्रदर्शनी 24 को विकास भवन में

संस, कासगंज : आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर अमृत महोत्सव के तहत 24 सितंबर को सुबह 11 बजे से विकास भवन परिसर में स्वामी विवेकानंद हाल में वाणिज्य सप्ताह के अंतर्गत एक एक्सपोर्टर्स कानक्लेव कार्यक्रम एवं औद्योगिक उत्पादों की प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। उपायुक्त उद्योग प्रेमकांत ने बताया कि वाणिज्य मंत्रालय एवं प्रदेश शासन द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों के क्रम में आयोजित इस एक्सपोर्टर्स एवं औद्योगिक उत्पादों की प्रदर्शनी में प्रतिभाग करने हेतु जनपद के समस्त निर्यातकों एवं उद्यमियों को आमंत्रित किया गया है।

-------------

स्वावलंबन कैंप जिले में आज

सस, कासगंज : प्रदेश सरकार द्वारा संचालित मिशन शक्ति 3.0 के अंतर्गत गुरुवार को आज सभी विकास खंडों पर एवं शहर के नदरई गेट स्थित कम्यूनिटी हाल में स्वावलंबन कैंप का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी जिला प्रोबेशन अधिकारी ओमप्रकाश यादव ने दी है। उन्होंने बताया कि कैंपों के माध्यम से सरकार द्वारा संचालित योजनाओं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, मुख्यमंत्री बालसेवा योजना, निराश्रित महिला पेंशन तथा बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार के सहयोग से आयोजित इन कैंपों पात्र लाभार्थियों के आवेदन पत्रों को आनलाइन कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी