कोरोना संक्रमित मिलते ही कराएं कान्टेक्ट ट्रेसिग

कासगंज, संवाद सहयोगी। डीएम ने सोमवार को मामों स्थित जिला कोविड चिकित्सालय का निरीक्षण किया। सीसीटीवी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Nov 2020 05:32 AM (IST) Updated:Tue, 10 Nov 2020 05:32 AM (IST)
कोरोना संक्रमित मिलते ही कराएं कान्टेक्ट ट्रेसिग
कोरोना संक्रमित मिलते ही कराएं कान्टेक्ट ट्रेसिग

कासगंज, संवाद सहयोगी। डीएम ने सोमवार को मामों स्थित जिला कोविड चिकित्सालय का निरीक्षण किया। सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से वार्डों की व्यवस्थाओं को देखा। भर्ती मरीजों से बातचीत कर उनके स्वास्थ्य में जानकारी ली। इसके बाद विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा निर्देश दिए।

निरीक्षण को पहुंचे डीएम सीपी सिंह ने अस्पताल की साफ-सफाई को देखा। मरीजों को दिए जाने वाले खाने की गुणवत्ता देखी। मोबाइल फोन से वार्डों में भर्ती मरीजों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। निरीक्षण के उपरांत डीएम ने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर कहा कि सबसे अधिक केस सिढ़पुरा क्षेत्र में मिल रहे हैं। एमओआईसी सिढ़पुरा की कार्य प्रणाली चिताजनक है। यहां सुधार की जरूरत है। डीएम ने निर्देश दिए कि जिन क्षेत्रों में संक्रमित मिल रहे है इनकी अतिशीघ्र कान्ट्रेक्ट ट्रेसिग कराई जाए। कोविड मरीजों से संबंधित सभी सूचनाएं अद्यतन रखी जाए और उनकी तत्काल फीडिग कराएं। एडीएम एके श्रीवास्तव, सीडीओ तेज प्रताप मिश्र, सीएमओ डा. प्रतिमा श्रीवास्तव, डिप्टी सीएमओ डा. अविनाश मौजूद रहे। कोरोना योद्धा : नियमित रूप से पीया काढ़ा

कोरोना से बचाव के लिए सरकार की गाइड लाइन के अनुसार नियमों का पालन किया। कोविड अस्तपाल में डयूटी करने के बाद भी स्वयं को सुरक्षित रखा। नियमित रूप से काढ़ा पीया और भाप ली। कोविड अस्पताल के चीफ फार्मासिस्ट एसपी सिंह बताते हैं कि मास्क लगाकर अब तक कोविड अस्पताल में निरंतर डयूटी कर रहे हैं। स्वयं को सुरक्षित रखने के लिए नियमों का कड़ाई से पालन किया है। मास्क पहनना, बार-बार हाथ धोना और शारीरिक दूरी बनाए रखने के नियम से पीछे नहीं हटे। तमाम साथी पाजिटिव हो गए, लेकिन स्वयं की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए घरेलू काढ़ा और नियमित रूप से भाप ली। यदि कभी कोई दिक्कत महसूस हुई तो लक्षण के अनुसार दवा ले ली। इम्युनिटी बढ़ाने के लिए विटामिन सी, जिक, मल्टी-विटामिन की दवाएं ली। वह कहते हैं कि कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए नियमों का पालन सबसे अधिक जरूरी है। नियमों के पालन से हम स्वयं और दूसरों को भी सुरक्षित रख सकते हैं।

chat bot
आपका साथी