जिले में बढ़ता जा रहा है बुखार का प्रकोप, लोग परेशान

कासगंज संवाद सहयोगी जिले में बुखार का प्रकोप थम नहीं रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 05:35 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 05:35 AM (IST)
जिले में बढ़ता जा रहा है बुखार का प्रकोप, लोग परेशान
जिले में बढ़ता जा रहा है बुखार का प्रकोप, लोग परेशान

कासगंज, संवाद सहयोगी : जिले में बुखार का प्रकोप थम नहीं रहा है। डेंगू के चार और 35 बुखार के रोगी मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें बुखार प्रभावित गांवों में पहुंचकर रोगियों का परीक्षण कर उपचार कर रही हैं। शुक्रवार को बुखार से कोई मौत नहीं हुई है।

28 अगस्त से जिले में बुखार कहर बरपा रहा है। अब तक डेंगू एवं बुखार से 85 लोगों की मौत हो चुकी है। सैकड़ों लोग बुखार से ग्रसित हैं। इनमे डेगूं के रोगी भी शामिल हैं। ढोलना, बढ़ारी बैस बुखार का हाट स्पाट बना हुआ है। बुखार की रोकथाम को स्वास्थ्य विभाग के सारे प्रयास विफल हो रहे हैं। शुक्रवार का दिन राहत भरा रहा है। जिले में बुखार से कोई मौत नहीं हुई है। डेंगू के चार रोगी सहित बुखार के 35 रोगी मिले। बुखार की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे प्रयास असफल दिखाई दे रहे हैं। जिला अस्पताल का डेंगू वार्ड बुखार रोगियों से भरा हुआ है। निजी अस्पताल पर रोगियों की भीड़ लगी है। डेंगू बुखार के दर्जनों लोग बड़े शहरों में उपचार करा रहे हैं। डेंगू पीड़ित राकेश निवासी अमांपुर एवं शहर के मुहल्ला जय-जय राम निवासी कार्तिके शर्मा ठीक हो गए हैं। अलीगढ़ से उपचार करा कर वापस लौटे हैं। जिला अस्पताल से भी सात बुखार रोगियों को स्वस्थ्य होने पर छुट्टी दी गई। आंकड़ों की नजर में :

- अब तक मिले बुखार के रोगी : 2500

-अब तक मिले डेंगू के लक्षण वाले रोगी : 2275

- अब तक मिले डेगूं के रोगी : 152

-अब तक कराई गई आरटीडीटी एनएस वन जांच : 2270

- अब तक मिले मलेरिया के रोगी : 20 बुखार प्रभावित गांवों में लोगों के उपचार को 14 टीम लगाई गई हैं। डेंगू एवं मलेरिया के लक्षण वाले रोगियों की जांच की जा रही है। अभी तक बुखार से कोई मौत नहीं हुई है।

- डा. अनिल कुमार, सीएमओ

chat bot
आपका साथी